Friday , April 16 2021

मुख्तार अंसारी पर फिर चला योगी सरकार का चाबूक, ध्वस्त हुआ एक और आशियाना

योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी से जुड़े अवैध निर्माण के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई की है। मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के हजरतगंज स्थित बिल्डिंग रानी सल्तनत में अवैध निर्माण को गिराने का काम शुरू हो गया है। लखनऊ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार सुबह से अवैध निर्माण तोड़ने की कारवाई शुरू कर दी।

जिलाधिकारी एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर प्लाजा की चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी दस अवैध दुकानों को तोड़ने का काम बेहद तेजी से शुरू किया गया।

प्राधिकरण के जोन 6 हजरतगंज गांधी आश्रम के बगल में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए सुबह ही टीम पहुंच गई। इस दौरान अन्य दुकानें नहीं खुली थी और चहल पहल भी कम थी।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मिली नई मजबूती, पार्टी में शामिल हुए बसपा के पूर्व विधायक

अधिकारियों के मुताबिक चौथी मंजिल मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी। पहले भी नोटिस दी जा चुकी है, लेकिन कॉम्पलेक्स स्वामी ने अपना अवैध निर्माण गिराने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया। इसके बाद नियमानुसार इसे ध्वस्त करने की कार्रवाई प्राधिकरण द्वारा की गई है। इससे पहले भी राजधानी व प्रदेश में अन्य स्थानों पर मुख्तार व उससे सम्बन्धित लोगों के अवैध साम्राज्य को योगी सरकार बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त कर चुकी है।