Wednesday , May 12 2021

कोरोना के बढ़ते मामलों पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, किया वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में आने के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोजना टीम-11 और फील्ड के अफसरों के साथ वर्चुअली बैठक कर रहे हैं। शुक्रवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के बाद सीएम योगी ने प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हर रविवार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कंपलीट वीकेंड लॉकडाउन का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश में अब सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को पूर्णतया बंदी रहेगी। इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार तथा दफ्तर बंद रहेंगे। इस दिन प्रदेश के सर्वाधिक संक्रमित जिलों में व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा।

बैठक के दौरान सीएम योगी ने भरण-पोषण भत्ता की सूची अपडेट करने का निर्देश दिए हैं। जिससे जल्द ही गरीबों को राहत राशि दी जा सकें। वहीं विधायक निधि का उपयोग भी कोबिट केयर फंड में किया जाएगा। प्रदेश में बिना मास्क के कोई नहीं चल सकेगा। वहीं मास्क ना लगाने वालों पर 1000 का जुर्माना लगेगा दूसरी बार बिना मास्क पकड़े जाने पर 10,000 जुर्माना देना होगा।

यह भी पढ़ें: अनन्या पांडे ने बताया शाहरुख की बेटी सुहाना का बड़ा राज, साथ ही खोली अपनी पोल

योगी ने 2,000 से अधिक कोरोना संक्रमित जिलों में नए नए कोविड-19 हास्पिटल बनाए जाने के निर्देश दिए हैं। तथा निजी अस्पतालों को भी कोविड-19 अस्पताल के रूप में परिवर्तित किया जाएगा। बता दें कि लखनऊ में कोरोना के 5,183 नए मामले सामने आए, जबकि 26 लोगों की मौत हो गई। वहीं, पूरे यूपी में गुरुवार को बीते 24 घंटे में 22,439 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। साथ ही 104 लोगों की मौत भी हुई है।