Wednesday , May 12 2021

चार दिन बाद गिरफ्तार हुआ बैंक का करोड़ो रुपये उड़ाने वाला गार्ड, बरामद हुई राशि

चंडीगढ़ पुलिस ने चंद रोज़ पहले एक्सिस बैंक से चार करोड़ की चोरी करने वाले बैंक के गार्ड सुनील को गिरफ्तार कर लिया है।  पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस ने गार्ड से चोरी हुई नकदी भी बरामद कर ली है।  इससे पहले कि वह चोरी की गई राशि को खर्च करता, इससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

गार्ड ने बैंक से उड़ाए थे चार करोड़ चार लाख रुपये

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपित गार्ड सुनील ने अपने साथ मोबाइल भी नहीं रखा था और किसी से ज्यादा सम्पर्क भी नहीं रखा ताकि सोशल मीडिया संपर्कों के चलते वह पकड़ में न आ सके। उन्होंने बताया कि गार्ड के मनीमाजरा के जंगलों के पास होने की अशंका थी। जब उसे वहां से पकड़ा गया तो उसके पास 3 लाख से ज्यादा राशि थी जबकि उसने 4 करोड़ 4 लाख रुपये चोरी किए थे।

करंसी चेस्ट पर पुलिस का एक पुलिस गॉर्ड भी होता है, लेकिन उस रात पंजाब पुलिस का गार्ड वहां पर नही था। इसके लिए भी पंजाब पुलिस को भी लिखा जाएगा। आरोपित गार्ड ने जो राशि खर्च की है, वह इस दौरान होटलों में रहा या मोबाइल खरीदा तो उसकी जांच की जाएगी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित गार्ड ने 70 से 80 हजार रुपये खर्च किए हैं।

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान सीमा पर दिखी हलचल, फिर शुरू हुई गोलियों की तड़तड़ाहट

अभी तक जांच में यह सामने आया है कि रात को चोरी करने के बाद वह मोटरसाइकिल पर ही बैग को चादर में बांध कर निकला था । आरोपित सुनील 32 वर्ष का है। यह पहले टेलीकॉम कम्पनी में काम करता था। वह 4 वर्ष से इसी बैंक में लगा हुआ था और उसे बैंक के बारे में पूरी जानकारी थी। आरोपित सुनील को अदालत में पेश करके उसका पुलिस रिमांड लिया जाएगा।