Thursday , August 5 2021

योग दिवस के मौके पर बीजेपी सांसद ने की पीएम मोदी की तारीफ़, दिया बड़ा बयान

बीजेपी सांसद डॉ.अरविंद शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान पूरी दुनिया के लोगों का योग के प्रति विश्वास बढ़ा है और योग के अपेक्षित परिणाम सामने आए हैं। सांसद सोमवार को स्वामी बालक पुरी मेमोरियल पार्क में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में योग साधकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से योग करने वाले लोगों का महामारी अपना असर नहीं डाल पाई।

सांसद ने कहा- लॉकडाउन में लोगों ने योग को बनाया सहारा

सांसद ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन में अनेक लोगों ने योग का सहारा लिया। परिणाम स्वरूप उनका मानसिक तनाव दूर हुआ, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ी और बीमारियां भी ठीक हुई। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत की प्राचीन विभागों प्रसिद्धि दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में प्रदेश भर में योगशालाएं स्थापित करने की प्रक्रिया जारी है। अब तक 550 योगशालाएं भी स्थापित हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि जल्द ही प्रदेश के सभी 22 जिलों में योगा कोच और एक हजार योग प्रशिक्षक की नियुक्ति की जाएगी।

यह भी पढ़ें: सांसद को रेप केस में फंसाने की धमकी देने वाली महिलाओं ने अदालत से की फ़रियाद, मांगी मदद

उन्होंने कहा कि महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति कोविड-19 आभार को अपनाने में कोई भी ढील न बरतें। इस अवसर पर शिक्षा प्रकोष्ठ के नवनियुक्त प्रदेश संयोजक एवं इंदिरा गांधी मीरपुर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार रहे डॉ. मदन गोयल, उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, प्रसिद्ध समाजसेवी राजेश जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष अजय बंसल, अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, नगराधीश ज्योति मित्तल, जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर, सुषमा नैन व डॉ. प्रेम सिंह हुड्डा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।