Friday , December 3 2021

दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से दी मात, फाइनल में न्यूजीलैंड से टक्कर

टी20 विश्वकप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम टी20 विश्वकप के फाइनल में पहुंच गई है। पाकिस्तान की ओर से दिए 177 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने एक ओवर पहले ही हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया की इस जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज मेथ्यू वेड, जिन्होंने शाहीन आफरिदी की तीन लगातार गेंदों पर छक्के मारकर टीम को खिताब के नजदीक पहुंचाया। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 14 नवम्बर को दुबई के मैदान पर खेला जाएगा।

पाकिस्तान द्वारा दिए 177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत सही नहीं रही और पहले ही ओवर में कप्तान फिंच शून्य के स्कोर पर आउट हो गया। आफरिदी ने उन्हें पगबाधा आउट कराया। इसके बाद डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने संभल कर खेलना शुरू किया और छठे ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। हालांकि इसके तुरंत बाद शादाब खान का कहर शुरू हो गया। शादाब ने पहले मिचेश (28), फिर स्टीव स्मिथ (5) और वार्नर (49) को आउट कर कंगारू टीम को संकट में डाल दिया। यही नहीं अपने आखिरी ओवर में शादाब ने ग्लेन मैक्सवेल (7) को भी अपना शिकार बनाया और पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को बल दिया।

जब आस्ट्रेलिया का स्कोर 96 रन पर पांच विकेट था तब क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे मैथ्यू वेड ने स्टॉयनिश (नाबाद 40 रन) के साथ मिलकर कमाल किया। दोनों बल्लेबाजों ने अगले 6.4 ओवर में 81 रन जोड़कर टीम को जीत दिलाई और फाइनल का टिकट प्राप्त किया। मैथ्यू वेड को उनकी आक्रामक पारी (17 गेंदों में 41 रन) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पंजाब और बिहार सहित कई राज्यपालों ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 176 रन बनाए। फखर जमान और मोहम्मद रिजवान दोनों ने अर्धशतक लगाए। रिजवान ने 52 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली और फखर जमान ने 32 गेंदों में 55 रन बनाए। जबकि कप्तान बाबर आजम ने 39 रनों का योगदान दिया।