Thursday , May 26 2022

वॉलीबॉल लीग: चेन्नई ब्लिट्ज का विजयी समापन, बेंगलुरु टॉरपीडो को 3-2 से हराया

चेन्नई ब्लिट्ज ने शानदार वापसी करते हुए रविवार रात यहां जीएमसी गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए पावर्ड बाय ए 23 रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग (पीवीएल) के पहले सीजन के 18वें मैच में बेंगलुरु टॉरपीडो को 3-2 (9-15, 15-12, 15-13, 15-9, 12-15) से हरा दिया। चेन्नई के अखिन जी एस को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

चेन्नई की छह मैचों में यह दूसरी जीत है लेकिन टीम सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। लेकिन टीम ने जीत के साथ लीग की समाप्ति की। बेंगलुरु को छह में से तीसरी हार झेलनी पड़ी। टीम के लिए अभी सेमीफाइनल के दरवाजे खुले हैं। हालांकि उसे दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना पड़ेगा।

टॉस जीतकर रिसीव करने उतरी बेंगलुरु टॉरपीडो ने 8-4 की बढ़त बना ली। हालांकि चेन्नई ब्लिट्ज ने सुपर प्वाइंट लेकर वापसी की कोशिश की। लेकिन टॉरपीडो ने यहां से सर्व के जरिए छह प्वाइंट की लीड बनाते हुए 15-9 से पहला सेट जीत लिया। दूसरे सेट में चेन्नई ने चौंकाते हुए जोरदार वापसी की और 3-8 से पीछे रहने के बाद सुपर प्वाइंट और फिर सुपर सर्व के साथ वापसी करते हुए बढ़त बना ली। टीम ने यहां से 15-12 से सेट को जीतकर 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

चेन्नई ब्लिट्ज ने तीसरे सेट में भी शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुरुआत में 8-6 की लीड बना ली। लेकिन बेंगलुरु ने पंकज के दम पर 8-8 की बराबरी पर आ गई। चेन्नई ने यहां से सुपर प्वाइंट को भुनाते हुए 15-13 से सेट को जीतकर बढ़त को 2-1 से अपने पक्ष में कर लिया। चौथे सेट में भी यही कहानी रही और चेन्नई ने एक बार फिर से ब्रेक तक लीड हासिल कर ली। ब्लिट्ज ने इसके बाद लगातार पांच प्वाइंट की बढ़त लेते हुए 15-9 से सेट को जीतकर मुकाबले को जीत लिया।

बंगाल में छात्र की मौत पर मचे बवाल पर बोले दिलीप घोष- ‘मुस्लिम होने के कारण मचा है हंगामा, BJP कार्यकर्ता रहने पर नहीं होती एक FIR’

पांचवें और अंतिम सेट में टाइम आउट के बाद दोनों टीमें 10-10 की बराबरी पर थी और चेन्नई ने क्रेड सुपर प्वाइंट लेकर बढ़त बना ली। लेकिन बेंगलुरु ने वापसी करते हुए खुद को सेट प्वाइंट तक पहुंचाकर 15-12 से सेट को जीत लिया।