Friday , December 3 2021

योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष ने लाउडस्पीकर से अज़ान पर जताई आपत्ति

आगरा पहुंचे योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने मस्जिदों में लाउडस्पीकरों से रोजाना होने वाली अज़ान को लेकर अपना असंतोष जाहिर किया है।

मीडिया से चर्चा करते हुए योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उच्च न्यायालय ने लाउडस्पीकर से अजान को इस्लाम का हिस्सा नहीं माना है। जिसके बाद निर्देश भी दिए गए थे कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अज़ान को तत्काल बंद कराया जाए, इसके बावजूद लाउडस्पीकर से अज़ान हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि इसमें ना सरकार की कमी है ना माननीय न्यायालय की कहीं ना कहीं प्रशासन इस ओर अनदेखी कर रहा है। योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि एक साथ तमाम मस्जिदों से लाउडस्पीकर से होने वाली अज़ान की वजह से बड़े पैमाने पर ध्वनि प्रदूषण होता है। लाउडस्पीकर से अज़ान सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि और भी कई पहलुओं पर सही नहीं है उन्होंने कहा कि मंदिरों में मंदिर सेवायत और पुजारियों को भी पूजा करते वक्त अज़ान की आवाज से अवरोध उत्पन्न होता है।

मुख्यमंत्री ने वात्सल्य योजना के तहत तीन छात्राओं को दिए चेक

उन्होंने कहा कि छात्र भी अपनी पढ़ाई के दौरान प्रभावित होते हैं। योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने कहा कि वह एसएसपी से मिलकर मस्जिदों की सूची सौंपेंगे और मांग करेंगे कि जिन मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अज़ान हो रही है। वहां से लाउडस्पीकर हटवाए जाएं। उन्होंने ऐलान किया कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो योगी यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर खुद मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवाएंगे।