Tuesday , June 22 2021

मस्जिद में हुए बम विस्फोट मामले में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, एसपी ने खोले बड़े राज

बिहार के बांका मस्जिद में बीते मंगलवार को हुए बम विस्फोट मामले की जांच करने वाली एटीएस टीम को बड़ी जानकारी हाथ लगी है। दरअसल, इस जानकारी का खुलासा करते हुए गुरूवार को  जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि मदरसे में जो विस्फोट हुआ था वह देशी बम का था। देशी बम एक कनटेंनर में रखा था। वही विस्फोट कर गया।

मस्जिद में हुए धमाके को लेकर एसपी ने दी जानकारी

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि बिहार पुलिस ने सारे एंगल से मामले की छानबीन कर ली है। आईडी का सुराग नहीं मिला है। देशी बम के फटने से ये घटना हुई है। किसी शक्तिशाली विस्फोट का कोई सुराग नहीं मिला है।

बांका के एसपी ने कहा कि मामले में कोई आतंकी कनेक्शन की बात सामने नहीं आयी है। पुलिस ने पड़ताल की तो ब्लास्ट में मारे गये ईमाम की आलमीरा से एक लाख 65 हजार रुपये बरामद हुए हैं। इसके अलावा कोई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है।

बताया गया है कि मामले की जांच राष्ट्रीय जांच दल (एनआईए) करेगी। एनआईए ने इस घटना की एफआईआर की कॉपी भी मंगवा ली है। एनआईए केंद्र सरकार की वो एजेंसी है जो आतंकी मामलों की जांच करती है। एनआईए की टीम दिल्ली से रवाना हो गई है और शुक्रवार सुबह तक बांका पहुंच सकती है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के दिग्गज नेता ने आठ विधायकों के साथ की बैठक, गर्म हुआ अटकलों का बाजार

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को बांका मस्जिद ब्लास्ट में मौलवी मौलाना अब्दुल मोबीन की मौत हो गई थी। वह झारखंड के देवघर जिले के कालीजोत का रहने वाला था। मोबीन करीब 10 साल से नवटोलिया मदरसा में मौलवी था। मृतक मौलाना गत वर्ष दिल्ली से तबलीगी जमात में शामिल हुआ था।