Saturday , March 6 2021

नगरीय निकाय की निदेशक बनी शकुंतला गौतम, पद संभालते ही दिए सख्त आदेश

बागपत की जिलाधिकारी शकुंतला गौतम को स्थानीय नगरीय निकाय का निदेशक चयनित किया गया है। मंगलवार को उन्होंने अपना यह नया पदभार ग्रहण किया। अपना कार्यभार संभालते ही शकुंतला गौतम एक्शन में नजर आई और उन्होंने अधिकारियों को सख्त आदेश सुनाए। अभी तक इस पद पर आसीन डॉ काजल का स्थानांतरण विशेष सचिव बेसिक शिक्षा के पद पर हुआ है।

निदेशक का पदभार लेने के बाद एक्शन में नजर आई शकुंतला गौतम

नगर विकास विभाग कार्यालय पहुंची शंकुतला गौतम ने डिप्टी डायरेक्टर रश्मी सिंह से चार्ज लिया। शकुंतला गौतम ने पदभार ग्रहण करने के पश्चात सभी विभागों का निरीक्षण किया और निदेशालय के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि निदेशालय के अंतर्गत चल रही सभी परियोजनाओं को समय सीमा के अंदर ही गुणवत्तापूर्वक पूरा किया जाए।

यह भी पढ़ें : बीजेपी पर आरोप लगाते हुए अपना आपा खो बैठी ममता बनर्जी, दे डाली बड़ी धमकी

इस बैठक में शकुंतला गौतम ने लंबित सेवा संबंधी मामलों का तत्परता से निस्तारण करने का आदेश दिया और साथ ही  आईजीआरएस पोर्टल तथा मुख्यमंत्री हेल्पलाइनव से मिल रही शिकायतों का समयबद्धता और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का आदेश दिया गया। इसके साथ ही शासन से आये बजट का समय से आमोद करने का निर्देश दिया। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित योजनाओं के लिए नियत बैठकें समय से करने और एमआईएस का डाटा समय से अपलोड करने के भी निर्देश दिए।