Thursday , August 5 2021

चलती ट्रेन में नजारा देख यात्रियों के उड़े होश, माथे का सिंदूर पोछने पर झूम उठी लड़की

अपने देश में प्रेम विवाह को अभी भी नीची निगाहों से देखा जाता है। यही कारण है कि जब प्रेम प्रसंग में चल रहे रिश्ते लोगों की नजरों से बचकर एक होना चाहते हैं तो वह एक खबर बन जाती है। ऐसा ही एक मामला बिहार के भागलपुर में रहने वाले जोड़े का सामने आया है। इस जोड़े ने ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को अचानक से चौंका दिया। युवक ने अपने साथ है युवती के मांग का सिंदूर पहले तो अपने हाथों से पूछ लिया और इसके बाद युवती ने अपने पास से एक सिंदूर की डिब्बी निकाल कर दी जिससे एक बार फिर से युवक ने उसकी मांग भर दी। इसके बाद दोनों एक दूसरे का हमेशा साथ देने और सात जन्मों तक रिश्ते निभाने की कसमें खाने लगे।

फिल्मी सीन देख यात्री भी हो गए चकित, वीडियो वायरल

चलती ट्रेन में शादी शायद किसी ने सुनी या देखी होगी। कुछ ऐसा ही हाल ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों का भी हो गया। कुछ यात्रियों ने तालियां बजाकर इन दोनों का हौसला बढ़ाना शुरू कर दिया। वही किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो रिकॉर्ड कर लिया जिसे बाद में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाल दिया। सोशल मीडिया में वीडियो डाले जाने के तुरंत बाद से वीडियो वायरल हो गया और लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देने लगे। हालांकि सोशल मीडिया में शादी को कुछ लोगों ने गलत भी ठहरा है क्योंकि लड़की पहले से शादीशुदा थी। लोगों का कहना था कि यदि उसे अपने प्रेमी के साथ विवाह करना था तो अपने मां बाप के दबाव में पहले उस लड़के से विवाह नहीं करना चाहिए था क्योंकि इससे उसकी और उसके परिवार की जिंदगी खराब हो गई।

यह भी पढ़ें: ‘द कपिल शर्मा शो’ को लेकर सुनील ग्रोवर ने किया बड़ा खुलासा, सुलझाई अफवाहों की ‘गुत्थी’

लंबे समय से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

भागलपुर के सुल्तानगंज प्रखंड में रहने वाले इस प्रेमी जोड़े का संबंध लंबे समय से चल रहा था। यही कारण है कि जब लड़की के घर वालों को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने जल्दी बाजी में 3 महीने पहले ही लड़की की शादी करा दी। इसके बाद प्रेमी परेशान हो गया और जहां प्रेमिका की शादी हुई थी वही जाकर रहने लगा इस दौरान दोनों ने भागने का निर्णय लिया और भागते समय ही ट्रेन में अपनी शादी कर ली। यहां यह स्पष्ट कर दें कि इस तरह की शादी ना तो कोर्ट में मान्य है और ना ही धार्मिक परिपेक्ष्य में ही।