Monday , January 17 2022

प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा: भव्य स्वागत की तैयारी,जगह—जगह बनेगा स्वागत द्वार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आएंगे। वाराणसी के अपने ढाई घंटे के ठहराव में प्रधानमंत्री बजट में प्रस्तावित 64,108 करोड़ की आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद 5200 रुपये की परियोजनाओं की सौगात शहरियों को देने के बाद विशाल जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री सिद्धार्थनगर के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद काशी आएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देख जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। भाजपा काशी क्षेत्र के पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के ऐतिहासिक स्वागत की तैयारी की रूपरेखा बना इसे मूर्तरूप दे रहे हैं। बाबतपुर स्थित एयरपोर्ट से लेकर रिंग रोड-2 के किनारे मेहंदीगंज के कल्लीपुर स्थित जनसभा स्थल तक जगह—जगह स्वागत द्वार बना प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी चल रही है। कार्यकर्ता पूरे राह प्रधानमंत्री की कतारबद्ध होकर गगनभेदी नारेबाजी के बीच स्वागत के लिए बेताब हैं। तैयारियों पर भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा,काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव ,जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा नजर बनाये हुए है। जिन 31 परियोजनाओं को प्रधानमंत्री लोकार्पित करेंगे उनकी सूची जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल व जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कार्यदायी एजेंसी को निर्देश दिया है कि कार्य को अंतिम रूप से जांच लें। कमियां कहीं भी दिखे तो तत्काल पूरा करा लें। बाबतपुर एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से हरहुआ वाजिदपुर पहुंचेंगे। यहां से नव निर्मित रिंग रोड फेज-दो से होते हुए कल्लीपुर मेहदीगंज जनसभा स्थल तक जाएंगे।


प्रदर्शन : पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि का विरोध कर सपाई वाहन बेचने निकले

——प्रदेश के मुख्य सचिव ने तैयारियों को जांचा,दिया दिशा निर्देश

प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे की तैयारियों पर प्रदेश शासन भी निगरानी कर रहा है। प्रदेश के मुख्य सचिव आर.के .तिवारी ने सोमवार की शाम लखनऊ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से तैयारियों की समीक्षा की। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल व जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने प्रजेंटेशन देकर तैयारियों की जानकारी दी। अफसरों ने बताया कि जनसभा स्थल पर पंडाल तेजी से अधिकारियों की निगरानी में आकार ले रहा है। मुख्य सचिव ने लोकार्पित होने वाले परियोजनाओं के सत्यापन, विकास कार्यों की वीडियो क्लिप, होर्डिंग, साज-सज्जा, सुरक्षा पर खासा ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि इसमें कोई कमी नहीं होनी चाहिए।