Friday , September 24 2021

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया बड़ा हमला, धमाके से थर्रा उठा इलाका

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के मालेवाही एवं बोदली कैम्प के मध्य नक्सलियों की ओर से लगाये आईईडी विस्फोटक की चपेट में आने से एक वाहन सवार 12 लोग घायल हो गये। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की बाद में मौत हो गई। विस्फोट में घायलों को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा है। अन्य घायलों की स्थिति सामान्य तथा खतरे से बाहर बताई जा रही है।

आईईडी विस्फोटक की जद में आई बोलेरो वाहन

हादसे के शिकार निजी बोलेरो वाहन में सवार सभी लोग राजनांदगांव के जामगांव से आंध्र प्रदेश के खम्मम जा रहे थे। वे राज मिस्त्री का काम करते हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया । आईईडी विस्फोट की चपेट में आने से धन सिंह निवासी बालाघाट की मौत हो गई है, वहीं रूपलाल निवासी बालाघाट को पैर में गंभीर चोट आयी है। अन्य घायलों में घनश्याम पांचे, रामभगत निषाद, नंदकुमार सहारे, बंदी सहारे, युवराज पांचे, मनबोध मेवाती, श्रीमती पांचे, पतिसुरेश पांचे, सुरेश पांचे, बालेश्वर सहारे एवं एक अन्य अज्ञात व्यक्ति है। ये सभी राजनांदगांव के निवासी हैं।

यह भी पढ़ें: सरकारी योजनाओं को लेकर प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान, लाभार्थियों से हुए रूबरू

बताया जाता है कि सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी प्लांट किया गया था, जिसकी चपेट में आम नागरिक आ गये। घटना के बाद बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने कमांड आईडी लगाकर ब्लास्ट किया है। इससे पहले भी नक्सलियों ने इस क्षेत्र में बैनर-पोस्टर डालकर आम नागरिकों को इस मार्ग पर आने-जाने के लिए प्रतिबंध लगाया था।