Friday , December 3 2021

आज तीन दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर जा रही हैं ममता, कई महत्वपूर्ण बैठकें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को तीन दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर रवाना हो रही हैं। तीसरी बार राज्य में सरकार बनाने के बाद ममता बनर्जी उत्तर बंगाल विकास मंत्री हैं। उनके दौरे को लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी उम्मीदें हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री यहां प्रशासनिक बैठक में विभाग की विभिन्न परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा कर सकती हैं। इसके साथ दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में हाल ही में आई प्राकृतिक आपदाएं भी शामिल हैं। साथ ही उत्तर बंगाल के लोग यह जानने के लिए बेताब हैं कि मुख्यमंत्री इस बार क्या कुछ खास घोषणा करती हैं।

मुख्यमंत्री के आगमन से एक दिन पहले खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अरूप विश्वास और पर्यटन मंत्री इंद्रनील सेन शनिवार शाम सिलीगुड़ी पहुंचे हैं। इसके बाद उन्होंने बाघाजतीन पार्क जाकर मुख्यमंत्री विजय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया है। दोनों मंत्रियों ने नगर प्रशासक गौतम देव सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। उत्तर बंगाल विकास राज्य मंत्री सबीना यास्मीन और कृषि विपणन मंत्री बिप्लब मित्रा भी रात में सिलीगुड़ी पहुंचे।

नौसेना अफसर का दावा- 1965 में ही बन गया था पाकिस्तान को दो टुकड़े करने का प्ला्न..

अधिकारियों ने बताया कि हालांकि मुख्यमंत्री पिछले कुछ महीनों से उत्तर बंगाल विकास मंत्री हैं, लेकिन धन आवंटन, नीतिगत निर्णय लेने, सचिवों और वास्तुकारों के साथ नियमित बैठकें करने और काम की देखरेख करने में कुछ समस्याएं हैं। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री इस यात्रा के दौरान इन उलझनों को दूर करेंगी। वह तीन दिनों तक उत्तर बंगाल में रहेंगी।