Tuesday , June 22 2021

कोरोना वैक्सीन लगवाने से मना करने वालों की बनेगी लिस्ट, होगी बड़ी कार्रवाई

कोरोना वायरस को मात देने के लिए सरकार ने टीकाकरण अभियान तो शुरू कर दिया लेकिन बहुत से लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन बड़ी मुसीबत बना है, लोग पंजीकरण नहीं कर पा रहे है। कोरोना टीकाकरण के लिए पंजीकरण करने से इंकार करने वालों की अब सूची तैयार की जाएगी। एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने आज यानी सोमवार से शुरू हो रहे टीकाकरण के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोगों के पंजीकरण कराने के निर्देश दिए। 18 से 44 वर्ष तक लोगों को कोरोना का टीकाकरण शुरू हो गया है। फिलहाल जनपद को टीका की कम डोज मिलने पर कुछ केंद्रों पर ही इसकी शुरूआत हो रही है। लेकिन आने वाले दिनों में डोज बढ़ने पर कोरोना के टीके तेजी से  कराने की तैयारी है।

पंजीकरण करना नहीं आता है तो मिलेगी सहायता

इसके लिए तहसील सभागार में एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बाल विकास विभाग की सीडीपीओ, एडीओ पंचायत और रजिस्ट्रार कानूनगो व राजस्व कानूनगो की बैठक ली। जिसमें उन्होंने लोगों के घर-घर जाकर टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराने के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पंजीकरण करने की जानकारी और जिन्हें पंजीकरण करना नहीं आता है, उनके पंजीकरण कराने में भी सहायता करें। ऐसे लोगों की भी सूची तैयार की जाए, जो  पंजीकरण कराने से मना कर रहे हैं, ताकि उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई हो सके। एसडीएम ने सहायक नगर आयुक्त तनवीर मारवाह को निगम क्षेत्र का नोडल अधिकारी और संगीता गोयल को सहायक नोडल अधिकारी नामित किया है।

यह भी पढ़ें: तुलसी और लौंग का ये मिश्रण फेफड़ों को रखेगा इम्यून, बढ़ेगा ऑक्सीजन लेवल

शिवालिक नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी बलविंद्र सिंह को पालिका क्षेत्र का नोडल अधिकारी व बाल विकास परियोजना अधिकारी सुलेखा व वर्षा को अपने-अपने क्षेत्र का नोडल अधिकारी नामित किया है। इस मौके पर रजिस्ट्रार बिजेंद्र कश्यप, कानूनगो अंबरीश शर्मा, सुरेंद्र तोमर, राजस्व निरीक्षक अनिल कांबोज, राजकुमार शर्मा व लेखपाल अनिल गुप्ता, सुरेंद्र आदि मौजूद रहे।