Sunday , November 29 2020

बंगाल चुनाव: बीजेपी ने बनाया मास्टर प्लान, आधी हो जाएगी ममता बनर्जी की ताकत

पश्चिम बंगाल में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी ने सूबे की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। दरअसल, बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी को एक बड़ा झटका देने का प्लान बनाया है। इसका खुलासा बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने किया है। उन्होंने उत्तरी 24 परगना जिले के जगदल घाट में छठ पूजा में शामिल होने के दौरान यह खुलासा किया।

बीजेपी सांसद ने किया बड़ा खुलासा

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय समेत चार अन्य सांसद जल्द ही पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। सौगत राय तृणमूल के बड़े नेता माने जाते हैं, वे चौथी बार सांसद बने हैं, इससे पहले वे 5 बार विधायक भी रह चुके हैं।

बीजेपी सांसद ने शनिवार को दावा किया कि दम दम सांसद सौगत राय टीएमसी से इस्तीफा देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं बार-बार कह रहा हूं कि पांच टीएमसी सांसद कभी भी इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो जाएंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या इन 5 नामों में सौगत राय भी शामिल हैं, तो अर्जन सिंह ने कहा कि कैमरे के सामने सौगत राय तृणमूल नेता और ममता बनर्जी का मीडिएटर होने का ढोंग कर रहे हैं।

अर्जुन सिंह ने बताया कि उन्होंने शुभेंदु अधिकारी से भी बात की। लेकिन एक बार कैमरा घूमेगा, आप इस लिस्ट में उनका नाम भी शामिल कर सकेंगे। अर्जुन सिंह ने कहा की ममता बनर्जी आज बड़ी नेता हैं क्योंकि शुभेंदु अधिकारी और उनके जैसे कई नेताओं ने संघर्ष किया है। पार्टी के लिए अपना खून दिया है। लेकिन अब ममता बनर्जी उन सब का बलिदान भूल कर अपने भतीजे को कुर्सी पर बैठाना चाहती हैं। कोई भी बड़ा नेता यह स्वीकार नहीं कर सकता। जिस तरह से शुभेंदु अधिकारी जैसे नेताओं का अपमान किया गया है, उन्हें टीएमसी छोड़ देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: नगरोटा एनकाउंटर: मिल गया वो रास्ता जिससे आतंकियों ने किया था भारत में घुसपैठ

बीजेपी सांसद ने कहा कि अब ममता बनर्जी अपने अतीत को मानने के लिए तैयार नहीं हैं। वे अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को कुर्सी पर बैठाने की कोशिश कर रही हैं। कोई भी बड़े नेता इसे स्वीकार नहीं करेंगे। शुभेंदु अधिकारी का अपमान किया जा रहा है और उन्हें तृणमूल कांग्रेस छोड़ देनी चाहिए। उनके करीबी सहयोगियों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। मुझे कई बार परेशान किया गया, लेकिन एक बड़े नेता को रोका नहीं जा सका।

अर्जुन सिंह ने कहा कि अधिकारी एक बड़े नेता हैं और भाजपा में हमेशा उनका स्वागत है। उन्होंने दावा किया कि, पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी। शुभेंदु के बीजेपी में शामिल होने के बाद, यह राज्य सरकार नहीं बचेगी, यह समाप्त हो जाएगी।