Tuesday , June 22 2021

कोरोना संकट के बीच ऑटो रिक्शा फ्री में करेंगे एम्बुलेंस का काम, हेल्पलाइन नंबर जारी

लखनऊ। राजधानी में पांच ऑटोरिक्शा से निःशुल्क सेवा की सुविधा मंगलवार से शुरू हो गई है। इस सेवा में कोरोना के मरीजों के लिए ऑक्सीजन सपोर्ट पर भी ऑटो रिक्शा में निःशुल्क उपलब्ध रहेगा, लेकिन मरीज या उसके तीमारदार को स्वयं ही लगाना होगा। यह सेवा घर से अस्पताल तक मरीजों को निःशुल्क पहुंचाएगी। इस सुविधा से मरीजों को बेहतर लाभ मिलेगा।

ऑटो रिक्शा थ्री व्हीलर संघ के सहयोग से शुरू हुई सेवा

राजधानी में स्प्रेड स्माइल संस्था और लखनऊ ऑटो रिक्शा थ्री व्हीलर संघ (लाॅर्ट्स) के सहयोग से फ्री ऑटो सेवा की सुविधा शुरू की गई है। डालीबाग स्थित संस्था के कार्यालय से मंगलवार को शुरुआती दौर में पांच ऑटो एंबुलेंस चलाई गई।

 संस्था की प्रमुख स्वाति और लाॅर्ट्स के अध्यक्ष पंकज दीक्षित ने संयुक्त रूप से बताया कि यह सुविधा शहरी क्षेत्र के मरीजों के लिए और 24 घंटे के लिए है। इसमें कोविड मरीज को घर से लेकर ऑक्सीजन सपोर्ट पर ऑटो रिक्शा से अस्पताल पहुंचाया जाएगा। वहां मरीज छोड़कर वापस ऑटो अपने यथा स्थान पर पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच राजनाथ की नई पहल, हज हाउस बन गया कोविड अस्पताल

राजधानी में इस सुविधा के लिए जरुरतमंद लोग हेल्पलाइन नंबर 9956899866, 7307574739 और 9415756308 पर संपर्क कर सकते हैं। इन्हीं नंबरों पर काॅल करने से ऑटो बुक की जाएगी। फिर वह मरीज के बताए पते पर पहुंचेगी, वहां से मरीज को लेने के बाद अस्पताल के गेट पर छोड़कर वापस हो जाएगी। इस ऑटो सेवा में ऑक्सीजन सिलेंडर लगाए गए हैं। चालक माॅस्क, फेस शील्ड, ग्लब्स और सैनेटाइटर का इस्तेमाल करेंगे।