Thursday , August 5 2021

चारधाम यात्रा खोलने की मांग कर रहे ट्रैवल व्यवसायियों और व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

हरिद्वार। चारधाम यात्रा खोलने के लिए ट्रैवल व्यवसायियों और व्यापारियों ने सोमवार को मेयर प्रतिनिधि अशोक शर्मा के साथ प्रदर्शन किया। हरिद्वार रेलवे स्टेशन के पास प्रदर्शन के दौरान अशोक शर्मा ने कहा कि कोरोना के कारण व्यापारी वर्ग पूरी तरह से टूट गया है। पिछले डेढ़ वर्ष से व्यवसाय समाप्ति की कगार पर आ गया। ऐसे में सरकार की तरफ से भी किसी प्रकार की मदद नहीं मिल रही जिसके कारण व्यापारियों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब होती जा रही है।

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा हरिद्वार से शुरू होती है। श्रद्धालु हरिद्वार आते हैं तो यहां के व्यापारियों को रोजगार मिलता है। चारधाम यात्रा नही खुलने से व्यापारियों का रोजगार भी समाप्त हो रहा है। हरिद्वार का व्यापारी इन यात्राओं पर निर्भर रहता है। सरकार चारधाम यात्रा जल्द से जल्द शुरू करे नहीं तो व्यापारियों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। पूर्व पार्षद अमन गर्ग ने कहा कि भाजपा सरकार सभी फैसले व्यापारियों के खिलाफ ले रही है। अन्य प्रदेशों में अनलॉक शुरू हो गया लेकिन यहां पर भाजपा के नेताओं की आपसी गुटबाजी के कारण व्यापारियों को मुसीबत झेलनी पड़ रही है। अधिकतर ट्रैवल व्यवसायियों ने वाहन लोन पर लिए हुए हैं। उनके पास बैंक की किश्त चुकाने के भी पैसे नहीं हैं। लोग भुखमरी की कगार पर आ गए और सरकार सिर्फ बैठकों तक ही सीमित है।

यह भी पढ़ें: 130 बीवियों का शौहर और 203 बच्चों का बाप, मौत के बाद भी मौलाना की कई औलादों ने लिया जन्म

इस अवसर पर पार्षद जफर अब्बासी, प्रेम शर्मा, सुमित भाटिया, संगम शर्मा, हरद्वारी लाल, नकुल महेश्वरी, मनोज जाटव, विशाल, रोहित, नरेंद्र सिंह, रईस अहमद, विशाल राठौर, अनुसूचित विभाग जिलाध्यक्ष सुनील कुमार, जगदीप असवाल, आकाश बिरला, नीतू बिष्ट, वैभव कुमार, मुकेश शर्मा, प्रशांत शर्मा, शिवम गिरी, राजेंद्र भवर, राज कुमार ठाकुर, सतेंद्र वशिष्ठ, अमित राजपूत, कुशल पाल, आशु, सनी दमीर, विकास चंद्रा, रजत जैन, विशाल कुमार, शोभित, संदीप कुमार, अमित रस्तोगी, राहुल, महेश आदि शामिल रहे।