Wednesday , May 12 2021

बिगड़ते हालात को देखकर घबराए प्रधानमंत्री, 16 शहरों में तैनात की गई सेना

पाकिस्तान में बढ़ते कारोना संक्रमण और बिगड़ते हालात का असर देखने को मिल रहा है। दरअसल, पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज इमरान सरकार ने देश के मौजूदा हालात को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, प्रधानमंत्री इमरान खान के आदेश पर देश के 16 शहरों में सेना तैनात कर दी गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि देश में बहुत जल्द लॉकडाउन लग सकता है।

प्रधानमंत्री ने दिए लॉकडाउन के संकेत

पाकिस्तान में एक दिन में रिकॉर्ड दो सौ से ज्यादा लोगों की मौत के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने लॉकडाउन के संकेत दिए हैं। पड़ोसी देश भारत के साथ नेपाल में भी महामारी का प्रकोप बढ़ रहा है।

पाकिस्तान में वैक्सीन की कमी के कारण निजी टीकाकरण केंद्रों को बंद किया गया है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभी देश में खाद्य सामग्री के वितरण की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह तक रहेगी साप्ताहिक बंदी

नेपाल में एक दिन में साढ़े चार हजार से ज्यादा केस आए हैं। यह आंकड़ा देश के लिए चिंताजनक है। नेपाल में अब तक संक्रमित रोगियों की संख्या तीन लाख से ज्यादा हो चुकी है। नेपाल का मानना है कि भारत में बढ़ रहे मामलों का भी प्रभाव पड़ रहा है। भारत के सीमावर्ती क्षेत्रों से आवाजाही के कारण मरीजों की संख्या बढ़ रही है।