Friday , December 3 2021

संजय सिंह और अखिलेश की मुलाकात से बढ़ा सियासी पारा, ‘आप’ को लेकर लगने लगे कयास

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए सभी दल अपनी रणनीति बनाने में व्यस्त हैं। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव इस बार छोटे दलों के साथ गठबंधन को प्राथमिकता दे रहे हैं। कल उन्होंने पश्चिमी यूपी में जाट बिरादरी के बीच प्रभाव रखने वाली पार्टी RLD के प्रमुख जयंत चौधरी से मुलाकात की थी।

सूत्रों का कहना है कि सपा आगामी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी से भी गठबंधन कर सकती है। दरअसल आज आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में सपा प्रमुख से मुलाकात की। संजय सिंह पहले भी अखिलेश यादव से मिल चुके हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों पार्टी के बीच उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर गठबंधन हो सकता है। दोनों के बीच लखनऊ के जनेश्वर मिश्रा ट्रस्ट में 1 घंटे से भी लंबे समय तक मुलाकात हुई।

कृष्णा पटेल आज खोलेंगे अपने पत्ते

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा पटेल आज राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने पत्ते खोलेंगी। अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल आज अपना दल के लालबाग स्थित कार्यालय में दोपहर 2:00 बजे आगामी 2022 के चुनाव में गठबंधन को लेकर पत्रकारों से वार्ता करेंगी। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी का भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन है।

केंद्रीय मंत्री ने PoK को लेकर कही ऐसी बात, सुनते ही डर से कांपने लगेगा पाकिस्तान

जयंत को मिल सकती है 35 सीटें

कल अखिलेश यादव की मुलाकात RLD चीफ जयंत चौधरी से हुई थी। सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। खबर ये है कि RLD ने 50 सीटों की डिमांड रखी थी लेकिन समाजवादी पार्टी सिर्फ 35 सीट देने पर राजी है। सूत्रों के मुताबिक, इनमे से कुछ सीटों पर समाजवादी पार्टी अपने उम्मीदवार RLD के चुनाव चिन्ह हैण्डपम्प पर उतारेगी।