Sunday , November 29 2020

टीआरपी घोटाले की जाँच में ईडी का पूरा सहयोग करेगी मुंबई पुलिस: गृहमंत्री अनिल देशमुख

कुछ दिनों पहले रिपब्लिक टीवी की नंबर वन टीआरपी को लेकर मुंबई पुलिस ने आरोप लगाये थे कि  चैनल ने पैसे दे कर टीआरपी रेटिंग्स में घोटाला किया है। इस मामले पर गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि टीआरपी घोटाले में आर्थिक व्यवहार संबंधित मामलों की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शुरू करने वाला है। महाराष्ट्र पुलिस इस मामले में ईडी को हर संभव सहयोग करेगा।

अनिल देशमुख ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि टीआरपी घोटाले में हंसा रिसर्च एजेंसी सहित 3 टीवी चैनलों के विरुद्ध अक्टूबर महीने में मामला दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस इस मामले की गहन जांच बहुत ही प्रोफेशनल तरीके से कर रही है। मामले में कई आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। टीआरपी घोटाला मामले में आर्थिक व्यवहार होने तथा मनीलाड्रिंग होने के भी संकेत मिले हैं। इसी वजह से ईडी ने भी मामले की मनी लाड्रिंग एंगल से जांच करने के लिए मामला दर्ज किया है। राज्यसरकार की भूमिका मामले की गहन जांच कर आरोपितों को सजा दिलाने की है। इसलिए महाराष्ट्र पुलिस ईडी को जांच में हर संभव सहयोग करेगी।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब बेचने वालों पर नकेल कसने की तैयारी में योगी सरकार, कुर्क करेगी संपत्ति

अनिल देशमुख ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) को महाराष्ट्र में किसी भी जांच के लिए अनुमति लेने का निर्णय लिया था। राज्य सरकार के इस निर्णय का स्वागत सर्वोच्च न्यायालय ने भी किया है।