Thursday , May 26 2022

जानें मोस्टवांटेड हरविंदर सिंह रिंदा की क्राइम-कुंडली, ISI की ले रखी है पनाह 

साल 2020 में भारत से फरार होकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की पनाह में इस्लामाबाद में बैठा हरविंदर सिंह रिंदा, आज भी देश विरोधी गतिविधियों में एक्टिव हैं. रिंदा भारत के पंजाब, हरियाणा, हैदराबाद और महाराष्ट्र में लगातार हथियारों खासकर विस्फोटकों की खेप पहुंचा रहा है. इस आतंकवादी की तलाश देश की तमाम एजेंसियों को है.

इसकी गुनाहों की फेरहिस्त यानी क्राइम कुंडली (Dossier) ज़ी न्यूज़ (Zee News) के पास मौजूद है. जिसके मुताबिक रिंदा का पसंदीदा हथियार .32, 9mm और डबल बैरन जैसी गन हैं जिनका इस्तेमाव वो वारदातों को अंजाम देने के लिए करता है. आपको बता दें कि रिंदा के पिता चरन सिंह फिलहाल महाराष्ट्र की जेल में बंद हैं.

बब्बर खालसा इंटरनेशनल का इंडिया हेड है रिंदा

वहीं कुछ दिन पहले करनाल में आतंकियों की कार से बरामद IED मामले में संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. पाकिस्तान में बैठकर करनाल, महाराष्ट्र में बम और हथियारों का जखीरा भेजने वाले हरविंदर सिंह रिंदा को बब्बर खालसा इंटरनेशनल का इंडिया हेड बनाया गया है. करनाल से IED के साथ गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में ये खुलासा किया है. मोहाली ब्लास्ट में भी एजेंसियों को हरविंदर सिंह रिंदा पर ही शक है.

महबूबा मुफ्ती ने कश्मीरी पंडितों की हत्या को लेकर कही ये बात

दरअसल पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी पंजाब के गैंगस्टर को इस तरह का लालच देती रहती है. साल 2021 में दुबई से गिरफ्तार करके भारत डिपोर्ट किए गए खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल ने भी पूछताछ में खुलासा किया था कि पंजाब में टारगेट किलिंग को अंजाम देने के बदले में ISI के अफसरों ने उसे खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट का चीफ बनाने का ऑफर दिया था.