Thursday , May 26 2022

एलन मस्क का बेतुका ट्वीट, अगर बच्चे पैदा नहीं किए तो खत्म हो जाएगा ये देश

हाल ही में ट्विटर को अरबों डॉलर में खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) एलन मस्क ने कहा कि जापान उच्च जन्मदर के बिना “आखिरकार (अपने) अस्तित्व को समाप्त कर देगा।” मस्क के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर रिएक्शंस की बाढ़ आ गई और इस पर राय रखने वालों में बड़ी संख्या जापान सरकार पर निशाना साधने वालों की रही।

एलन मस्क ने ट्वीट किया, “स्पष्ट रूप से बताने के जोखिम के साथ, जब तक कि जन्म दर को मृत्यु दर से अधिक करने के लिए कुछ परिवर्तन न हो, जापान अंततः अपना अस्तित्व खो देगा। यह एक दुनिया के लिए महान नुकसान होगा।”

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है जापान

जापान की जनसंख्या 2008 में पीक पर थी लेकिन उसके बाद इसमें गिरावट देखी गई है जिसका वजह है कम जन्म दर। लेकिन आपको बता दें कि जापान दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना हुआ है, जो कार निर्माताओं से लेकर गेम डेवलपर्स तक के वैश्विक दिग्गजों की मेजबानी करता है और वैश्विक अर्धचालक आपूर्ति श्रृंखलाओं में एक महत्वपूर्ण कड़ी है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- अमीरों और गरीबों के भारत में बंट गया देश

मस्क के ट्वीट पर रिएक्शंस-

एलन मस्क के ट्वीट पर कई जापानी टिप्पणीकारों ने कहा कि स्थिति आश्चर्यजनक नहीं है। उन्होंने समस्या को दूर करने के लिए जरूरी कदम जैसे कि अधिक डेकेयर केंद्र बनाना और महिलाओं के लिए बच्चे पैदा करने के बाद काम पर वापसी आसान बनाना, न उठाने के लिए जापानी सरकार की आलोचना की।