Thursday , May 26 2022

मोटापे के कारण नहीं मिली थी विश्व कप में जगह, आज आईपीएल में मचा रहे धमाल 

अगर किसी चीज को दिल से चाहो तो सारे कायनात उसे तुमसे मिलाने की कोशिश में लग जाती है, ये कहावत जितनी सच है, उतनी ये कि मेहनत और कठिन परिश्रम से ही सपने पूरे होते हैं। हां कई बार मेहनत का फल देर से मिलता है लेकिन मिलता जरुर है ।

ऐसी ही एक कहानी है इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी व श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाज महेश तीक्षणा की है, इस सीजन-15 में अपने खेल से सबको प्रभावित किया है  और अपने हुनर को साबित किया है।

एक समय था जब महेश तीक्षणा उनकी फिटनेस को लेकर अंडर 19 विश्व कप की टीम में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए हार नहीं मानी। महेश तीक्षणा की कहानी काफी प्रेरणादायक है। जिससे ये सीख मिलती है कि कभी भी हार नहीं माननी  चाहिए और अपने लक्ष्य को पाने का हर मुमकिन प्रयास करना चाहिए। महेश तीक्षणा ने भी अपनी कड़ी मेहनत के दम पर नेशनल टीम के लिए खेले और अब आईपीएल में सीएसके के लिए कमाल दिखा रहे हैं।

चाचा-भतीजे आए आमने-सामने, शिवपाल ने भरी महफ़िल में अखिलेश पर कसा तंज

साल 2019 में महेश तीक्षणा को उनके मोटापे के कारण  मौका नहीं मिला। श्रीलंकाई अंडर-19 टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें विश्व कप में एक भी मैच में खेलना का मौका नहीं मिला। उन्हें ब्रेक के दौरान खिलाड़ियों को पानी पिलाने का काम मिला। ऐसा लगभग 10 मैचों तक चला और उसके बाद उन्होंने ठान लिया कि अपनी मेहनत के दम पर टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएंगे।