Thursday , May 26 2022

विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर अनुष्का ने साझा की पोस्ट, लिखा-हमारी बेटी सीख लेगी

फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के पति क्रिकेटर विराट कोहली 15 जनवरी को टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सबको चौंका चुके हैं। इस पर अनुष्का ने सोशल मीडिया पर लम्बा-चौड़ा पोस्ट साझा किया है। यह काफी भावुक है। अनुष्का ने लिखा है-‘मुझे 2014 का वह दिन याद है जब आपने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है क्योंकि एमएस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था।

मुझे याद है कि एमएस, आप और मैं उस दिन बाद में बातचीत कर रहे थे और वह मजाक कर रहे थे कि आपकी दाढ़ी कितनी जल्दी सफेद होने लगी। हम सभी इसके बारे में बात करके हंस रहे थे। उस दिन से मैंने आपकी दाढ़ी सफेद होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है। मैंने विकास देखा है। अपार वृद्धि। आपके आस-पास और आपके भीतर। और हां, भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपके विकास पर और आपके नेतृत्व में टीम की क्या उपलब्धियां हैं। इस पर मुझे गर्व है।

मुझे आपके भीतर हासिल की गई ग्रोथ पर अधिक गर्व है। 2014 में हम इतने छोटे और भोले थे। यह सोचकर कि सिर्फ अच्छे इरादे, सकारात्मक ड्राइव और मकसद आपको जीवन में आगे ले जा सकते हैं। वे निश्चित रूप से करते हैं, लेकिन चुनौतियों के बिना नहीं। आपने जिन चुनौतियों का सामना किया, वे हमेशा मैदान पर नहीं थीं। लेकिन फिर, यह जीवन सही है? यह आपको उन जगहों पर परखता है जहां आप इसकी कम से कम उम्मीद करते हैं लेकिन जहां आपको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। और मेरे प्यार, मुझे आप पर बहुत गर्व है अपने अच्छे इरादों के रास्ते में कुछ भी नहीं आने दिया। आपने उदाहरण का नेतृत्व किया और अपनी ऊर्जा के एक-एक औंस पर मैदान पर जीत हासिल की, इस हद तक कि कुछ हार के बाद मैं आपकी आंखों में आंसू लिए आपके बगल में बैठ गई जबकि आपने सोचा कि क्या अभी और भी कुछ है जो आप कर सकते थे। यह आप हैं और यही आप सभी से उम्मीद करते हैं। आप अपरंपरागत और सीधे-सादे हैं। दिखावा आपका दुश्मन है और यही आपको मेरी नज़र में और आपके प्रशंसकों की नजरों में महान बनाता। क्योंकि इन सब के नीचे आप शुद्ध थे और आपके इरादे हमेशा शुद्ध थे। और हर कोई इसे सही मायने में नहीं समझ पाएगा।

पेशेवर अपराधियों को सत्ता में लाना ही सपा का सामाजिक न्याय: आदित्यनाथ

जैसा कि मैंने कहा है, वास्तव में धन्य हैं वे लोग जिन्होंने आंख के नीचे आपको जानने की कोशिश की। आप परिपूर्ण नहीं हैं और आपकी खामियां हैं लेकिन फिर आपने कब छुपाने की कोशिश की वह? आपने जो किया वह हमेशा सही काम करने के लिए खड़ा होना था, कठिन काम, हमेशा! आपने लालच के साथ कुछ भी नहीं रखा, इस स्थिति को भी नहीं और मुझे यह पता है। क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से पकड़ता है तो वे सीमित हो जाते हैं। हमारी बेटी इन 7 वर्षों की सीख पिता में देखेगी कि आप उसके लिए हैं। आपने अच्छा किया।’

अनुष्का का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अनुष्का शर्मा और विराट कोहली इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सबसे फेमस कपल में से एक हैं। विरुष्का के नाम से मशहूर अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की मुलाकात साल 2013 में एक शैम्पू के विज्ञापन के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। दोनों ने 11 दिसंबर 2017 को इटली में परिवार की मौजूदगी में शादी की। पिछले साल 11 जनवरी को दोनों बेटी के माता-पिता बने। उसका नाम वामिका रखा ।