कुमार विश्वास ने चुनाव आयोग पर कसा तंज, ट्वीट कर लोगों को दी अनोखी सलाह

देश के जाने-माने कवि डॉ कुमार विश्वास ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक फोटो शेयर किया है। कुमार विश्वास के द्वारा शेयर किए गए इस ट्वीट में चुनाव आयोग पर तंज कसा गया है। देश में कोरोना से हो रहे लगातार मौतों को लेकर इस ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा है, ‘कोरोना भयावह होकर लौटा है। अनुराग टिटोव भैया, बबीता भाभी (उज्जैन), राज्यलक्ष्मी दी (मथुरा) के देहांत से दुखी हूं। मास्क जरूर लगाएं, कहीं न मिले तो जो मास्क चुनाव आयोग ने अपनी आंखों पर लगा रखा है उसे ही आप मुंह पर लगा लें पर लगाएं जरूर। देश के अंदर फैले सभी वायरसों से बहुत सतर्क रहें।’ कुमार विश्वास का यह ट्वीट अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

विश्वास का चुनाव आयोग पर तंज

कुमार विश्वास के ट्वीट में चुनाव आयोग के फैसले पर कटाक्ष किया गया है। कुमार विश्वास का दर्द है कि एक तरफ पूरे देश में कोरोना भयावह होकर लौटा है तो दूसरी तरफ चुनाव आयोग को यह नजर नहीं आ रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच भी चुनाव आयोग पांच राज्यों में चुनाव करवा रही है।

इन लोगों की मौत से दुखी हैं विश्वास

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट के जरिए दर्द बयां किया है और कहा कि अनुराग टिटोव भैया, बबीता भाभी (उज्जैन), राज्यलक्ष्मी दी (मथुरा) के देहांत से दुखी हूं। मास्क जरूर लगाएं, कहीं न मिले तो जो मास्क चुनाव आयोग ने अपनी आंखों पर लगा रखा है उसे ही आप मुंह पर लगा लें पर लगाएं जरूर। देश के अंदर फैले सभी वायरसों से बहुत सतर्क रहें’

ट्वीटर पर 8 लाख से भी ज्यादा फॉलोवर्स

देश के जाने माने कवियों में शुमार कुमार विश्वास अक्सर सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात रखते रहते हैं। आम आदमी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद विश्वास राजनीतिक व्यवस्था पर भी कटाक्ष करते रहते हैं। कुमार के प्रशंसकों की फेहरिस्त काफी लंबी है। दुनिया भर में कुमार विश्वास के प्रशसकों की संख्या है। खासतौर पर इंटरनेट मीडिया पर तो उनके प्रशंसकों की संख्या लाखों में है। ट्वीटर पर ही उनके 8 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं।

यह भी पढ़ें : सरकारी जमीन पर अंबेडकर की मूर्ति लगाने पर बवाल, 200 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज

बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बता दें कि पिछले दो-तीन सप्ताह से दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई राज्यों में कोरोना ने विकराल रूप धारण कर लिया है। मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब और राजधानी दिल्ली के आंकड़े तो डरा रहे हैं। देश में जहां पिछले 24 घंटे में एक लाख 60 हजार से भी ज्यादा कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं तो वहीं 900 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। देश के कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाया है तो दिल्ली-एनसीआऱ में नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है।