Friday , September 24 2021

स्वास्थ्य मंत्री ने गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण का किया शुभारंभ

देहरादून। स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने बुधवार को महात्मा गांधी शताब्दी जिला चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर 10 गर्भवती महिलाओं को टीका लगाया गया।

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस टीकाकरण से मां के साथ-साथ गर्भ में पल रहे शिशु की भी कोरोना से सुरक्षा की जा सकेगी। सरकार दिसम्बर तक राज्य में शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए कृतसंकल्प है।

राजपुर क्षेत्र के विधायक खजान दास ने कहा कि टीकाकरण के लिए आमजन के सहयोग की आवश्यकता है। आपसी समन्वय एवं सहयोग से हम लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे। शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने में देहरादून महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज उप्रेती,प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ शिखा जंगपांगी,जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.सुधीर पांडेय,फिजीशियन डॉ. प्रवीण पंवार,विश्व स्वास्थ्य संगठन से डॉ. विकास शर्मा,वैक्सीनेटर सरला थपलियाल, यज्ञदेव थपलियाल,देवेंद्र पंवार,कोविन टेक्निकल टीम से अनिल कुमार आदि उपस्थित रहे।