Monday , October 25 2021

मौलाना कलीम की गिरफ्तारी को लेकर फूटा सपा सांसद का गुस्सा, बीजेपी सरकार पर मढ़े आरोप

धर्मांतरण के मामले में मौलाना कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का गुस्सा फूट पड़ा है। दरअसल, इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए शफीकुर्रहमान ने बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सपा सांसद का कहना है कि बीजेपी सरकार के पास मुसलमानों को परेशान करने के अलावा कोई काम नहीं है।  

मौलाना कलीम पर लगे हैं गई गंभीर आरोप

आपको बता दें कि यूपी एटीएस ने धर्मांतरण मामले में मौलाना कलीम सिद्दीकी को मेरठ से गिरफ्तार किया है। इस मामले में मुफ्ती काजी और उमर गौतम की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। दोनों से कलीम सिद्दीकी के लिंक मिले हैं। आरोप है कि विदेश से करोड़ों रुपये कलीम सिद्दीकी के खाते में आए थे।

यूपीएटीएस ने बुधवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि मौलाना सिद्दीकी को हवाला के जरिए विदेशों से फंडिंग की जाती थी। वह लोगों को प्रभावित कर शरीयत व्यवस्था लागू करने और जनसंख्या अनुपात बदलने के लिए वृहद स्तर पर धर्मांतरण करवा रहा था। एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि मौलाना की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए उस पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने अमेरिका के लिए भरी उड़ान, लेनी पड़ी पाकिस्तान की इजाजत

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार, अब तक की जांच में मौलाना के ट्रस्ट जमिया ईमाम वलीउल्लाह को बहरीन से 1.5 करोड़ रुपये सहित कुल तीन करोड़ रुपये की फंडिंग के साक्ष्य मिले हैं। एटीएस की छह टीमें मामले में जांच कर रही हैं। मौलाना कलीम लोगों में प्रचार कर रहा था कि शरीयत के अनुसार बनी व्यवस्था ही सबको न्याय दे सकती है।