Sunday , November 29 2020

उत्तर प्रदेश के इस जिले में फिर लगेगा लॉकडाउन, धारा 144 कर दी गई लागू

उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से एक बार फिर लॉकडाउन की वापसी हुई है। प्रदेश के हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर में छह दिन की बंदी रहेगी। इस दौरान केवल विवाह के लिए आने-जाने वाले वाहनों को छूट दी जाएगी। बता दें कि गढ़मुक्तेश्वर में कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं। ऐसे में इस बार कोरोना की वजह से यहां भारी भीड़ ना जुट जाए, इसलिए स्थानीय प्रशासन ने 25 से 30 नवंबर तक लॉकडाउन का लगाने का फैसला लिया है।

प्रशासन के आदेशानुसार, मेरठ, बुलंदशहर, नोएडा और गाजियाबाद की सीमा पर बेरिकेडिंग की जा रही है, जिससे भारी संख्या में श्रद्धालु ना आ पाए। वहीं, आसपास के जिलों को पत्र भेजने के बाद प्रशासन अन्य राज्यों को भी लेटर भेजने की तैयारी में है। जबकि मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद जैसे जिलों में श्रद्धालुओं को रोकने के लिए पत्र भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर इन राज्यों के बीच सस्पेंड की जा सकती है ‘फ्लाइट्स और ट्रेन’

लॉकडाउन के साथ धारा 144 भी लागू

इसके साथ ही हापुड़ जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी है। बताया जा रहा है कि गंगा स्नान के लिए यहां विभिन्न प्रदेशों से 50 लाख लोग आते हैं। इस बार कार्तिक पूर्णिमा 30 नवंबर को है। इससे पहले गंगा स्थान पर लगने वाले मेला को स्थगित किया जा चुका है।