Monday , October 25 2021

निगम के खेल प्रांगण का जल्द होगा कायाकल्प : अनिता ममगाईं

ऋषिकेश। नगर निगम महापौर अनिता ममगाईं ने नगर निगम क्षेत्र में डेंगू संक्रमण की रोकथाम को लेकर सफाई निरीक्षकों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने निगम परिसर का भी निरीक्षण किया और अनावश्यक कबाड़ की नीलामी कर परिसर के खेल मैदान को चाक चौबंद करने की बात कही।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निगम परिसर वॉलीबॉल, बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप एवं कुश्ती के शानदार मुकाबलों का गवाह रहा है। जल्द से जल्द इसे चाक-चौबंद बना दिया जाना चाहिए ताकि यहां नियमित रूप से इन प्रतियोगिताओं का आयोजन भविष्य में भी किया जाता रहे।

गुरुवार की दोपहर नगर निगम मेयर ने सफाई निरीक्षकों की बैठक लेकर उनसे तमाम वार्डों की सफाई व्यवस्था को लेकर फीडबैक लिया। मेयर ने कहा कि बारिश का दौर लंबा चलने की वजह से डेंगू का खतरा लगातार बना हुआ है इसलिए उसकी रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने की जरूरत है। महापौर ने बताया कि अधिकारियों को बरसाती पानी की समुचित निकासी का प्रबंध करने के निर्देश दिए गये हैं। बारिश होने पर नगर निगम के विभिन्न इलाकों में पानी इकट्ठा हो रहा है, जिससे डेंगू के मच्छर पनपने की संभावना बनी रहती है। ऐसे में प्रत्येक वार्ड में नालियों की सफाई तथा कूड़े का नियमित निस्तारण करने की जरूरत है। इसके अलावा मेयर ने सफाई निरीक्षकों को प्रत्येक वार्ड में नियमित फॉगिंग मशीन से कीटनाशक दवाई का छिड़काव करने के निर्देश दिये।