Thursday , May 26 2022

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को घोषित किया Bad Character, डीसीपी ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने Bad Character घोषित किया है। डीसीपी ने अमानतुल्लाह खान को Bad Character बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। उनके खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस का दावा है कि अमानतुल्लाह एक हबीचुअल ऑफेंडर हैं। उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के मामले दर्ज हैं। एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंच-A का Bad Character बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने स्वीकृति दे दी।

बता दें कि बुलडोजर कार्रवाई का विरोध पर गुरुवार को आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया था। MCD के एक्शन के दौरान दंगा करना और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था, बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। फिर पेशी के बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया। दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगे गुरुवार को दिल्ली के मदनपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई जारी थी।

कश्मीरी पंडितों ने सरकार से की ये मांग,कहा- वरना दे देंगे सामूहिक इस्तीफा

लेकिन जब मौके पर टीम अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची तो वहां पर उन पर पथराव हो गया और जमकर बवाल काटा गया। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था। तब मौके पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे। उन पर दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगे। उनके अलावा 6 और लोगों पर इन्हीं धाराओं में मामला दर्ज हुआ। जब आप विधायक को पुलिस ने हिरासत में लिया था, तब उनके ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था।