बारिश में धुल गया भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच का पहला दिन

नई दिल्ली: बेंगलुरू में भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन बुधवार को बारिश की भेंट चढ़ गया। पिछले 48 घंटों से बेंगलुरू में बारिश की स्थिति बनी हुई है और अगले कुछ दिनों में और बारिश होने की उम्मीद है। बुधवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारी बारिश के कारण अंपायरों ने दोपहर 2:30 बजे (0900 GMT) खेल रद्द करने का फैसला किया। यदि मौसम शुष्क रहता है तो अब टॉस गुरुवार को सुबह 8:45 बजे होगा।

मौसम ने तीन टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच की तैयारियों को भी प्रभावित किया, क्योंकि मंगलवार को दोनों टीमों की प्रैक्टिस रद्द कर दी गई।

24 अक्टूबर को दूसरा टेस्ट मैच पुणे में शुरू होगा, जबकि 1 नवंबर को तीसरा टेस्ट मुंबई में होगा।

बेंगलुरू में लगातार हो रही बारिश ने इस बात पर संदेह पैदा कर दिया है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट में कोई नतीजा निकल सकता है या नहीं। टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया, लेकिन इस सप्ताह शहर में अगले कुछ दिनों के लिए भी पूर्वानुमान निराशाजनक है।

भारत ने चमत्कारिक रूप से बांग्लादेश के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट का नतीजा निकालने में सफलता प्राप्त की थी, जो बारिश की वजह से बाधित हुआ था और अब अगर मैच में कोई खेल संभव है तो उन्हें कीवी के खिलाफ भी ऐसा ही करना पड़ सकता है।

यह 2024/25 में भारत के टेस्ट सीज़न का दूसरा चरण है, और 2025 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल से पहले उनके मैचों के अंतिम चरण का दूसरा भाग है। हालाँकि भारत इस समय तालिका में शीर्ष पर है, लेकिन वे फ़ाइनल में जगह बनाने की गारंटी से बहुत दूर हैं।