कोरोना के खिलाफ बड़ा कदम, एक सप्ताह के लिए थम जाएगी देश के दिल की धड़कन

देश के दिल की धड़कन कहे जाने वाले दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना वायरस को रोकने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक बड़ा कदम ऊठाया है। दरअसल, केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य में एक सप्ताह यानी कि 26 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर सकते हैं यह लॉकडाउन सोमवार रात 10 बजे से लेकर आगामी 26  अप्रैल  लगाया गया है। बताया जा रहा है कि  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दे सकते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री जल्द करेंगे ऐलान

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सोमवार सुबह से उपराज्यपाल अनिल बैजल संग बैठक जारी है। इस बैठक के खत्म होने के बाद केजरीवाल कई कड़े नियमों का एलान कर सकते हैं। संभव है कि वीकेंड लॉकडाउन (वीकेंड कर्फ्यू) की तरह कई और सख्ती लागू की जाए।

दिल्ली में रविवार को कोविड के एक दिन में सबसे अधिक 25,462 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर बढ़कर 29.74 फीसदी हो गई। संक्रमण की दर 29.74 प्रतिशत होने का मतलब है कि दिल्ली में लगभग प्रत्येक तीसरा नमूना संक्रमित पाया जा रहा है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 161 और मरीजों की मौत हो गई। इससे एक दिन पहले कोविड-19 के 24,375 नए मामले सामने आए थे और 167 मरीजों की मौत हुई थी।

दिल्ली में ये नए मामले सामने आने से राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 8,53,460 हो गई है, वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 12,121 हो गई है। एक दिन पहले कुल 85,620 जांच की गई थीं जिनमें 56,015 आरटी-पीसीआर जांच और 29,605 रैपिड एंटीजन जांच शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: बंगाल चुनाव में रोड शो करना मिथुन चक्रवर्ती को पड़ा भारी, उठाना पड़ा भारी खामियाजा

आपको बता दें कि देश में बेकाबू होते कोरोना वायरस ने लोगों में फैला दी है। देश में मृत्यु डर का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है। महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ नए मामले सामने आ रहे हैं। बेकाबू होते कोरोना के इन मामलों की वजह से दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हालात  यह हो गए हैं कि न तो ऑक्सीजन सिलेंडर मिल रहे हैं और न ही अस्पतालों में बेड खाली बचे हैं। श्मशान घाटों पर भी लाशों का तांता लगा है और लोंगों को अपने परिजनों के अंतिम संस्कारों के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ रही है।