इरफान खान के जन्मदिन पर बेटे बाबिल ने शेयर की भावुक पोस्ट, कही ये बात

साल 2020 ने बॉलीवुड को कई ऐसे जख्म दिए है, जिन्हें भूलना इतना आसान नहीं है। बीते साल ने फिल्म इंडस्ट्री से कई टैलेंटेड एक्टर्स छीन लिए। इनमें सुपर टैलेंटेड एक्टर इरफान खान भी शामिल हैं। अप्रैल के महीने में इरफ़ान की मौत ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को सकते में डाल दिया। आज बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार इरफ़ान खान का आज 54वां जन्मदिन है। आज अगर इरफ़ान खान हमस बके बीच होते तो उनका परिवार और फैंस बर्थडे धूमधाम से सेलिब्रेट करते लेकिन होनी को कौन टाल सकता है।

बॉलीवुड के स्टार अभिनेता इरफान के खान के निधन को आठ माह से भी अधिक समय हो गया है, लेकिन वह अभी भी प्रशंसकों के दिलों में बने हुए हैं। अभिनय के दम पर जयपुर के इस कलाकार ने प्रशंसकों के दिलों में विशेष जगह बनाई है।

आज इस दिग्गज अभिनेता के जन्मदिन के मौके पर इरफ़ान के बेटे बाबिल ने अपने दिवंगत पिता को याद करते हुए एक भावुक पोस्ट शेयर किया है। बाबिल ने परिवार के साथ इरफान का एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें इरफान और पत्नी सुतापा सिकदर और बेटे अयान खान बाबिल से फेसटाइम पर बातें कर रहे हैं। वीडियो शेयर करते हुए बाबिल ने इरफान खान के बारे में कई सारी बातें बताई हैं।

वीडियो शेयर करते हुए बाबिल ने लिखा, ‘आप जन्मदिन और मैरिज सेलिब्रेशन को नहीं मानते थे। शायद इसीलिए मुझे किसी का जन्मदिन याद नहीं रहता है। आपने कभी मेरा जन्मदिन याद नहीं रखा और ना ही कभी मुझे आपका याद रखने के लिए प्रोत्साहित किया। दूसरे लोगों को ये अजीब लगता है लेकिन हमारे लिए नॉर्मल था। हम हर एक दिन सेलिब्रेट करते थे। आपके जन्मदिन के मौके पर मां हम दोनों को याद दिलाया करती थीं लेकिन इस बार कोशिश करने के बाद भी मैं आपका बर्थडे नहीं भूल सका। आज आपका जन्मदिन है बाबा। टेक्नॉलोजी में थोड़े कमजोर पैरेंट्स भी कमाल के होते हैं। देखिए अब ये लगातार बोले जा रहे हैं कि ये मुझे मिस करते हैं।’ देखिए बाबिल का पोस्ट…

बाबिल खान अपने पिता की मौत के बाद से टूट गए हैं। वे इस दर्द से बाहर निकल नहीं पा रहे हैं। ऐसा जल्दी संभव भी नहीं है। बाबिल समय-समय पर अपने पिता की पुरानी तस्वीरें और वीडियो फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। वे सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए अपने पिता की यादों को संजोए हुए हैं।

वैसे तो आप सभी इरफान खान के फिल्मी करियर के बारे में तो जानते ही होंगे। आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद ही आपको पता होगा। इरफान खान को अभिनय के साथ ही क्रिकेट खेलने का भी शौक था। क्रिकेट के प्रति इरफान खान का इतना लगाव था कि वो एक समय उभरते हुए खिलाड़ियों की तरह खुद को तराश रहे थे।

यह भी पढ़ें: माइनस 33 डिग्री सर्दी से कंपकपाएं बॉलीवुड के महानायक, ट्विटर पर बयां किया हाल

बताया जाता है कि इस बॉलीवुड अभिनेता का चयन सीके नायडु क्रिकेट ट्रॉफी के लिए भी हुआ था। हालांकि आर्थिक परेशानी के कारण उन्होंने क्रिकेटर बनने के अपने सपने को अधूरा ही छोड़ दिया था।  इरफान खान पान सिंह तोमर सहित अनेक फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके हैं।