Monday , October 25 2021

मात्र 60 रुपये के लिए 13 साल के लड़के ने की 11 वर्षीय दोस्त की हत्या, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना घटी है। दरअसल, हमीरपुर में 13 वर्षीय एक लड़के ने मार 60 रुपये के लिए अपने 11 वर्षीय दोस्त की निर्मम हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना का खुलासा तक हुआ जब पुलिस को बीते शुक्रवार को मृतक का शव जंगल में प्राप्त हुआ। पुलिस ने आरोपी युवक से पूछताछ की, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल किया।

दोस्त की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार, हमीरपुर जिले में 60 रुपये के विवाद में अपने 11 वर्षीय दोस्त की कथित तौर पर पत्थर मारकर हत्या करने के आरोप में एक 13 वर्षीय लड़के को हिरासत में लिया गया है। शुक्रवार को पीड़ित का शव जंगल से बरामद किया गया। शव 11 टुकड़ों में बरामद किए गए, क्योंकि जानवरों ने शव को क्षतविक्षत कर दिया था। सूत्रों के मुताबिक आरोपी लड़के ने सुमेरपुर कस्बे के कांशीराम कॉलोनी के पास हुई घटना को स्वीकार किया है।

पुलिस को कथित तौर पर अपराध में लड़के की संलिप्तता के बारे में एक सूचना मिली, जिसके बाद सुमेरपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में जांचकर्ताओं की एक टीम ने 13 वर्षीय से पूछताछ की। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह और पीड़ित सुब्बी दोस्त थे। और उसने मृतक से 60 रुपये उधार लिए थे। सुब्बी ने पैसे की मांग की जिसके कारण लड़ाई हुई।

आरोपी ने बताया कि सुब्बी मुझे गालियां दे रहा था जब मैं उसे जंगल की ओर ले गया और मुझसे लड़ने लगा। मैंने उसे नीचे गिरा दिया जब उसने मुझे मारने के लिए पास में पड़ा एक पत्थर उठाया। मैंने वही पत्थर छीन लिया और उसके सिर में मारा। जिसके बाद वह गिर पड़ा और उसके सिर से खून निकलने लगा।

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव को लेकर नया पोस्टर वार शुरू, योगी की लाठी देखकर घबराए राकेश टिकैत

आरोपी लड़के ने कहा कि हालांकि सुब्बी तब भी सांस ले रहा था। उसने दोस्त के शरीर को छिपाने के लिए एक झाड़ी में छुपा दिया। फिर पत्थर को नाले में फेंक दिया और उसने नाले के पानी से कपड़ों में लागे खून को धोया और घर चला गया। कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद लड़के को बाल सुधार गृह भेजा जाएगा।