Wednesday , May 12 2021

खून से रंग गया यूपी का पंचायत चुनाव, प्रधान उम्मीदवार के समर्थक की गई जान

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में स्थित मदनपुर थाना क्षेत्र में एक प्रधान उम्मीदवार का समर्थन करने पर दूसरे उम्मीदवार के समर्थकों ने शुक्रवार को मिलकर अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या कर दी। बीच बचाव में प्रधान उम्मीदवार समेत तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजकर मामले की जांच में जुट गई।

प्रधान उम्मीदवार के समर्थक की हुई हत्या

मदनपुर थाना क्षेत्र के जोगीडीह गांव के रहने वाले राजवंशी यादव (55) अपने गांव में प्रधान पद के उम्मीदवार विनोद उर्फ मालिक सिंह का समर्थन कर रहे थे। वह उनके पर्चा दाखिला में भी गया था। इसे लेकर दूसरे प्रधान पद के उम्मीदवार राजू सहनी ने विरोध किया। इसी बात को लेकर गुरुवार की देर शाम को राजू साहनी और राजबंशी में समर्थन को लेकर विवाद हुआ था। लोगों के बीच बचाव कर मामले को शांत करा दिया था।

आरोप है कि शुक्रवार को राजवंशी को देखकर राजू साहनी ने गाली देना शुरु कर दिया तो उसने इसका विरोध करते हुए इसकी जानकारी विनोद उर्फ मालिक सिंह को दी। तभी राजू साहनी के समर्थक राजवंशी को मारने पीटने लगे। यह देख राजवंशी का बड़ा बेटा रुदल (35) पड़ोस की महिला सुनिता और प्रधान उम्मीदवार विनोद उर्फ मालिक सिंह (40) बीच बचाव करने लगे। इस पर हमलावरों ने उन लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए महेन अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक इलाज के बाद राजवंशी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया,जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। मदनपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़ें: बाहरी लोगों को लेकर ममता ने चुनाव आयोग से की बड़ी मांग, उठाया एनआरसी का मुद्दा

सीओ  रुद्रपुर अंबिका प्रसाद ने चुनावी रंजिश को लेकर यह विवाद हुआ है। पीड़ित विनोद की तहरीर पर मदनपुर पुलिस ने आरोपित राजू साहनी,अनिल, भोला समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दिया हैं।