Friday , September 24 2021

ये 5 संकेत माने जाते हैं बेहद शुभ, किसी एक के भी मिलने पर चमक जाएगी किस्मत

इंसान के जीवन में कई घटनाएं घटती हैं। कुछ घटनाओं को इंसान के लिए शुभ माना जाता है, तो कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जो बुरे समय की ओर इशारा करती हैं। वैसे, हर इंसान के जीवन की परिस्थितियां अलग होती हैं और सभी लोग अपना जीवन अलग तरह से व्यतीत करते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कुछ संकेत ऐसे होते हैं जिन्हें बहुत शुभ माना जाता है।

दुनिया में हर इंसान के जीवन की कुछ घटनाएं कुछ संकेत देती हैं। कुछ अच्छे संकेत हैं कि अगर यह किसी व्यक्ति के साथ होता है तो इसका मतलब है कि निकट भविष्य में कुछ शुभ लाभ मिलने की संभावना है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही शुभ संकेत बताने जा रहे हैं।

घर के दरवाजे पर गाय आना शुभ होता है

हिंदू धर्म को मानने वाले लोग गाय को माता का दर्जा देते हैं। सनातन धर्म में गाय को पूजनीय माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि गाय की पूजा और सेवा करने वाले व्यक्ति के जीवन में समृद्धि आती है। अगर किसी व्यक्ति के दरवाजे पर गाय आती है, तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। यदि गाय आपके घर के सामने आकर रोने लगती है, तो निकट भविष्य में आपको धन की प्राप्ति हो सकती है और आप पर माता लक्ष्मी जी की कृपा होगी।

आपके घर पर जब तोता उड़कर आ जाए तो

तोता एक ऐसा पक्षी है जिसे कई लोग पालना पसंद करते हैं, लेकिन अगर कोई तोता उड़ता हुआ आपके घर पर आ जाता है तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आपकी किस्मत बहुत जल्द चमकने वाली है। इसके अतिरिक्त तोते का बोलना या पंख फड़फड़ाना शुभ समय की तरफ इशारा करता है। इस घटना को सौभाग्य से मिश्रित माना जाता है।

जब छिपकली आपके माथे पर गिरती है

छिपकली को देखकर अक्सर लोग डर जाते हैं और उसे भगाने की कोशिश करते हैं, लेकिन शायद ही आपको पता होगा कि छिपकली को शुभ माना जाता है। यदि छिपकली आपके माथे पर गिरती है, तो यह शुभ संकेत की ओर इशारा करता है। इसका मतलब है कि आपको बहुत जल्द पैसा मिल सकता है।

शरीर का ये अंग फड़कने लगे तो

अक्सर देखा गया है कि हमारे शरीर का कोई ना कोई अंग अचानक ही फड़कने लगता है। ऐसे में कुछ अंगों का फड़कना शुभ होता है तो कुछ अंग का फड़कना अशुभ संकेत भी माना जाता है। अगर किसी व्यक्ति की भृकुटी या फिर बाजू का मध्य भाग फड़कता है तो यह बहुत ही शुभ माना गया है। इसका मतलब है कि बहुत जल्द धन प्राप्त हो सकता है। शरीर के इन हिस्सों के फटने का मतलब है कि माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने वाली है।

यह भी पढ़ें: दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देंगी ये वास्तु टिप्स, जीवन में होंगे चमत्कारी परिवर्तन

अगर एक काली चींटी को मुंह में चावल लाते देखा जाए, तो

अक्सर देखा गया है कि घर के अंदर चिटियां आती हैं, जो कि एक आम बात मानी जाती है, लेकिन अगर आप मुंह में एक काली चींटी को चावल ले जाते हुए देखते हैं तो यह बहुत शुभ संकेत माना जाता है। यह इंगित करता है कि बहुत जल्द धन की देवी लक्ष्मी जी की कृपा आप पर बरसने लगेगी और आपके जीवन में धन की वर्षा हो सकती है।