Tuesday , June 22 2021

एंटीलिया केस: साजिशकर्ता वाजे पर चला महाराष्ट्र पुलिस का चाबुक, लिया बड़ा फैसला

देश के बहुचर्चित मामले एंटीलिया केस के मास्टरमाइंड एपीआई सचिन वाजे के खिलाफ मुंबई पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, मुंबई के पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने सचिन वाजे के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए उनकी बर्खास्ती के आदेश जारी किये हैं। इसके पहले उन्हें निलंबित किया गया था।

सचिन वाजे पर लगे है गंभीर आरोप

आपको बता दें कि देश के बड़े उद्योगपति के रूप में शुमार मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के पास बीते 25 फरवरी को विस्फोटक से भरी एक कार बरामद हुई थी। इस मामले में सचिन वाजे की भूमिका उजागर होने के बाद एटीएस ने उन्हें गिरफ्तार किया था।    

इस मामले की जांच पहले क्राइम ब्रांच के हाथों में थी, लेकिन बाद में इस मामले की जांच एटीएस को सौंप दी गई थी। एटीएस ने ही इस मामले में सचिन वाजे की भूमिका का खुलासा कर उन्हें गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में इस पूरे मामले की जांच एनआईए के हाथों में चली गई थी।

अपनी जांच के दौरान ही एनआईए ने वाजे पर कारोबारी मनसुख हिरेन की मौत का आरोपी भी बनाया है। मनसुख की कार का इस्तेमाल वाज़े ने एंटीलिया के बाहर विस्फोटक छोड़ने के लिए किया था। बाद में मनसुख की हत्या कर दी गई थी।  

यह भी पढ़ें: नई जिम्मेदारी मिलते ही आक्रामक हुए शुभेंदु अधिकारी, नए अंदाज में किया नया हमला

इसी मामले की शुरुआती जांच के बाद मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को भी हटा दिया गया था। उनकी जगह 1987 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अफसर हेमंत नागराले को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर बनाया गया था।