Thursday , August 5 2021

तीसरी लहर की आशंका पर एक्सपर्ट्स ने सौंपी रिपोर्ट, सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर नियंत्रण में है, लेकिन अब चिंता तीसरी लहर बढ़ा रही है। इसी आशंका के संबंध में राज्य स्तरीय स्वास्थ्य परामर्श समिति ने आकलन कर अपनी रिपोर्ट यूपी सरकार को सौंप दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस रिपोर्ट की संस्तुतियों के मुताबिक ही बचाव की तैयारियां सभी जिलों में करने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने रविवार को कोरोना महामारी से बचाव व इलाज के संबंध में अपने आवास पर उच्च स्तरीय बैठक की।

तीसरी लहर से बचाव के लिए हों सक्रिय: मुख्‍यमंत्री

सीएम योगी ने इस बैठक में कहा कि, राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ परामर्श समिति की संस्तुतियों पर गंभीरता से काम करें। कोविड संक्रमण की संभावित तीसरी लहर और संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए सभी जनपदों में पूरी सक्रियता से कोशिशें शुरू कर दी जाएं।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, सोमवार से (21 जून) आंशिक कोरोना कर्फ्यू में और छूट दी जा रही है। ऐसे में याद रहे कि कोरोना संक्रमण कमजोर हुआ है, खत्म नहीं। उन्‍होंने कहा कि, दूसरे देशों और अन्य प्रदेशों में कोरोना से गंभीर स्थिति सबके सामने है और ऐसे में थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें: 130 बीवियों का शौहर और 203 बच्चों का बाप, मौत के बाद भी मौलाना की कई औलादों ने लिया जन्म

कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता जरूरी: सीएम योगी

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, कोरोना से बचाव के लिए पूरी सतर्कता बरतना जरूरी है। उन्‍होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि, घर से बाहर निकलने पर मास्‍क अनिवार्य रूप से पहनें। दो गज की दूरी का पालन करें और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। साथ ही उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी जिलों में छूट के संबंध में जारी की गई गाइडलाइंस का पालन जरूर कराया जाए।