Monday , January 17 2022

शिकायतें मिलने पर ऊर्जा मंत्री ने उठाया बड़ा कदम, खंभे पर चढ़कर किया समस्या का समाधान

मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का शुक्रवार को अनोखा अंदाज देखने को मिला। मंत्री मोतीझील स्थित बिजली कंपनी के मुखालय पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों से शहर में हो रही ट्रिपिंग की शिकायतों के बारे में जानकारी ली। इस पर अफसरों ने बताया कि लोड़ बढ़ने और पशु पक्षियों के कारण ट्रिपिंग हो जाती है।

इसके बाद मंत्री प्रद्युम्न तोमर मुख्यालय से निकले तो उन्हेंन मोती झील के सामने लगे ट्रांसफार्मर पर चिड़िया का घोसला दिखा। इसपर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जब मुख्यालय के सामने ही मेंटेनेंस में लापरवाही दिखाई जा रही है तो बाकी शहर में क्या होल होगा? इसके बाद उन्होंने सीढ़ी मंगवाई और सबके सामने ट्रांसफार्मर पर चढ़े और वहां से झाड़ियां हटाई।

छोटे-छोटे प्रयासों से होगा व्यवस्था में बदलाव

इसी के साथ उन्होंने ट्विटर पर फोटो शेयर कर कहा यह छोटे-छोटे सकारात्मक प्रयास ही व्यवस्थाओं के बदलाव में महत्वपूर्ण होते हैं। मैं हर कार्य को स्पर्श कर उसकी अनुभूति और अनुभव के साथ सीखने समझने की कोशिश करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं परवाह नहीं करता कौन क्या कहेगा? कौन क्या सोचेगा? सदैव मेरा उद्देश्य यही रहता है- हम और क्या अच्छा कर सकते है?

यह भी पढ़ें: पर्यटन से जुड़े कारोबारियों का देहरादून कूच, मुख्यमंत्री आवास तक जाएंगे पैदल

ट्रांसफार्मर पर जमा कचरा किया साफ

मंत्री ने कहा कि समस्त समाज को अपने विचार और कर्मों से क्या सकारात्मक संदेश दे सकते है, बस इन्ही भावनाओं के साथ मैंने नित-प्रतिदिन अपनी कमियों के सुधार के लिए सजग और संकल्पित रहना सीखा है। आज क्षेत्र भृमण के दौरान मोतीझील स्थित ट्रांसफार्मर के आस-पास व लाइन पर जमा कचरे को साफ कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है इन छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान रखा जाए, समय पर लाइन मेंटिनेंस व्यवस्था और साफ सफाई नियमित रूप की जाए। अब मंत्री जी का ये अंदाज चर्चा का विषय बना हुआ है।