Friday , December 3 2021

Whatsapp से पेमेंट करने पर मिल रहा है 255 रुपये का Cashback, जानें कैसे

WhatsApp का प्रयोग आज कल लगभग सभी लोग करते हैं। वहीं अब वॉट्सएप अपने पेमेंट फीचर के माध्यम से ट्रांजेक्शन करने पर 255 रुपये का कैशबैक दे रहा है। इस फीचर को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स को पहले पांच ट्रांजैक्शन के लिए 51 रुपये प्रति ट्रांजैक्शन का इनाम दे रहा है। वॉट्सएप ने कैशबैक ऑफर इसलिए निकाला है, जिससे PhonePe, Google पे और PayTM का प्रयोग करने वाले यूजर्स वॉट्सएप पेमेंट फीचर से आसानी से जुड़ सकें। प्रमोशनल ऑफर को सबसे पहले भारतीय यूजर विपिन ने देखा, जिन्होंने पब्लिकेशन WABetaInfo के साथ डिटेल्स भी साझा शेयर कीं।

WABetaInfo के अनुसार, प्रमोशनल कैशबैक को खास बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। भुगतान सुविधा का इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स कैशबैक के लिए पात्र नहीं हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, प्रकाशन ने कहा कि कैशबैक ऑफ़र सीमित वक्त के लिए हो सकता है और यह स्पष्ट नहीं है कि यह सुविधा सभी उपयोगकर्ता के लिए शुरू की जाएगी या नहीं। WABetaInfo ने यूजर को कैशबैक मिलने पर बधाई देने वाले नोटिफिकेशन का स्क्रीनशॉट साझा किया है।

ऐसे करें क्लेम

वॉट्सएप यूजर्स को पांच अलग-अलग कॉन्टैक्ट्स से हर ट्रांजैक्शन पर 51 रुपये मिलेंगे। यह सुविधा एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है, मगर यह सिर्फ बीटा टेस्टर्स तक ही सीमित है। WABetaInfo का दावा है कि प्रमोशन स्ट्रैटेजी ज्यादा यूजर्स को WhatsApp Pay को आज़माने के लिए प्रोत्साहित करना है।

वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी, इस तारीख को धरती पर आएगा प्रलय और खत्म हो जाएगी धरती

कैशबैक के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करें

1. किसी भी वॉट्सएप चैट में ‘Re’ आइकॉन पर क्लिक करें।
2. पेमेंट मैथर्ड जोड़ें जिसके बाद आपको अपना बैंक खाता सेलेक्ट करना होगा जो वॉट्सएप नंबर से मेल खाता हो।
3. आपकी पहचान और बैंक डिटेल वेरिफाई करने के लिए आपके फ़ोन पर एक एसएमएस आएगा।
4. फिर आप वॉट्सएप पे सर्विस को एक्टिवेट और इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं।