Monday , October 25 2021

इन राशि वाले आज वाहन चलाते वक़्त रहें सावधान, पढ़िए पूरा राशिफल

मेष: कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहने वाला है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज आपका कोई काम बीच में अटक सकता है। कार्यभार भी अधिक रहने की संभावना है। व्यापारियों को सोच-समझकर ही सौदा करना चाहिए। जल्दी लाभ कमाने के लिए अपने व्यवसाय के बारे में निर्णय लेने से बचें। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। माता-पिता की सेवा करने का अवसर मिलेगा। दिन के दूसरे भाग में जीवनसाथी की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से आपको काफी प्रसन्नता होगी। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने की उम्मीद है। आपको अपनी बचत पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। सेहत का ध्यान रखें।

शुभ रंग: भूरा शुभ अंक: 22 शुभ समय: दोपहर 3 बजे से रात 10 बजे तक

वृष: ऑफिस में वरिष्ठों के सामने ठीक से व्यवहार करें। क्रोध और अहंकार आपको नुकसान पहुंचाएगा। छोटे कारोबारियों के लिए आज का दिन फायदे का रहने वाला है। आपको अपेक्षित परिणाम मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आज आप कोई आर्थिक लेन-देन भी कर सकते हैं। साथ ही आप पैसे खर्च कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन की स्थिति खराब हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य से वैचारिक मतभेद संभव है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। वाद-विवाद आपके घर की शांति भंग करने के साथ-साथ आपके रिश्ते को भी खराब कर सकता है। सेहत के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा।

शुभ रंग: बैंगनी शुभ अंक: 19 शुभ समय: शाम 5:20 से रात 10 बजे तक

मिथुन : ऑफिस में काम का बोझ अधिक रहेगा. अपने सभी कामों को धीरे-धीरे खत्म करने की कोशिश करें। उपेक्षा करेंगे तो आने वाले दिनों में आप पर दबाव बढ़ सकता है। साथ ही उच्चाधिकारियों के सामने आपकी छवि खराब होगी। व्यापार की स्थिति सामान्य रहेगी। अगर आप कोई बड़ा काम करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन ठीक नहीं है। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ने से आपकी चिंता बढ़ सकती है। आर्थिक दृष्टि से दिन महंगा रहने के आसार हैं। सेहत के लिहाज से आपको अपने अतिरिक्त वजन पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।
शुभ रंग: गुलाबी शुभ अंक: 36 शुभ समय: सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक

कर्क: व्यापारियों को कानूनी मामलों को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। जरा सी लापरवाही भी आपको परेशानी में डाल सकती है। कर्मचारियों को कोशिश करनी चाहिए कि ऑफिस में अपने सभी काम समय पर खत्म करें। पैसों के मामले में आज का दिन महंगा रहने वाला है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। घर के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आज आप उनके साथ पर्याप्त समय बिताएंगे। अगर आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। स्वास्थ्य के मामले में आपको पेट की समस्या हो सकती है।

शुभ रंग : सफेद शुभ अंक: 15 शुभ समय: दोपहर 2:30 से शाम 5 बजे तक

सिंह: यदि आप कोई कीमती वस्तु खरीदने की सोच रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। घर के बड़ों का आशीर्वाद लें। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। जीवनसाथी से आपको परेशानी हो सकती है, लेकिन जल्द ही आपके बीच सब कुछ सामान्य हो जाएगा। कार्यस्थल पर यदि आप नौकरी करते हैं और कोई समस्या है तो आज आपकी समस्या खत्म हो सकती है। लंबे समय के बाद आप अपने काम पर ठीक से फोकस कर पाएंगे। व्यापारियों को आज यात्रा करने से बचने की सलाह दी जा रही है। सेहत के लिहाज से ब्लड प्रेशर के मरीजों को ज्यादा जागरूक होने की जरूरत है।

शुभ रंग: हल्का हरा शुभ अंक: 36 शुभ समय: सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक

कन्या: व्यापारियों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है, विशेषकर जो लोग ट्रांसपोर्ट का काम कर रहे हैं उन्हें अच्छी सफलता मिल सकती है। कर्मचारियों के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाला है। आज कोई बड़ा सकारात्मक बदलाव आ सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आज कोई समस्या नहीं होगी। लेकिन अटकने से आप परेशान हो सकते हैं। आपको अनावश्यक दबाव लेने से बचना होगा। समय आने पर आपकी समस्या का समाधान अवश्य होगा। पारिवारिक जीवन की स्थिति अनुकूल रहेगी। घर के सदस्यों का स्नेह और सहयोग आपको प्राप्त होगा। आपको प्रतिदिन योग और ध्यान करने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: गहरा नीला शुभ अंक: 26 शुभ समय: शाम 6 बजे से 11 बजे तक

तुला: व्यापारी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में पड़ सकते हैं। लेकिन आपको धैर्य से काम लेने की सलाह दी जाती है। जल्द ही स्थिति में सुधार होने की संभावना है। ऑफिस में बॉस आपको कोई मुश्किल काम सौंप सकते हैं। आप इस काम को पूरा करने के लिए बहुत कोशिश करते हैं। आप जल्द ही पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आप कर्ज मुक्त हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा। हो सकता है कि आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ अधिक समय बिताने का मौका न मिले। सेहत के प्रति लापरवाही आपके लिए हानिकारक हो सकती है।

शुभ रंग: भूरा शुभ अंक: 26 शुभ समय: सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक

वृश्चिक: आज की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। सुबह कोई शुभ समाचार मिलने से मन बहुत प्रसन्न रहेगा। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा और आज आप अपनों के साथ काफी मस्ती भरा समय बिताएंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे और आपको अपने प्रिय का भावनात्मक सहयोग मिलेगा। आर्थिक तंगी के कारण अटका हुआ कोई काम आज खत्म हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी हो या व्यवसाय, आप अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे। जलवायु परिवर्तन से सेहत बिगड़ सकती है।

शुभ रंग: हरा शुभ अंक: 1 शुभ समय: सुबह 4 बजे से दोपहर 2 बजे तक

धनु: ऑफिस में आपको अपने काम पर पूरा ध्यान देने की सलाह दी जाती है। साथ ही, आपको सावधान रहना होगा। आपका कोई सहकर्मी बॉस के सामने आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकता है या आपके किसी महत्वपूर्ण काम में रुकावट डालने की कोशिश कर सकता है। व्यापारियों को आर्थिक लाभ हो सकता है। आपके प्रयास सफल हो सकते हैं। निजी जीवन में जीवनसाथी के साथ अच्छा व्यवहार करें। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने की आपकी आदत आपके बीच परेशानी का कारण बन सकती है। पैसा ठीक रहेगा। अगर आप बड़े खर्चे के बारे में सोच रहे हैं तो इससे बचने की जरूरत है। सेहत के लिहाज से आपको जरूरत से ज्यादा तनाव और गुस्से से बचने की जरूरत है।

शुभ रंग: सफेद शुभ अंक: 19 शुभ समय: शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक

मकर: आज आप काफी सक्रिय रहेंगे और अपने सारे काम बहुत जल्दी निपटा लेंगे। ऑफिस में आपको वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आज आपके कुछ जरूरी काम समय पर पूरे होंगे और बॉस भी आपके प्रदर्शन से काफी संतुष्ट रहेंगे। ऑनलाइन व्यापारियों के लिए आज का दिन काफी लाभदायक रहने वाला है। आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। साथ ही आपके व्यापार में भी वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। घर के सदस्यों के बीच प्रेम और एकता बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ आप बहुत ही रोमांटिक समय बिताएंगे। अगर आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिले तो इसे मिस न करें। आर्थिक क्षेत्र में दिन अच्छा बीतेगा। पैसों को लेकर कोई समस्या नहीं होगी। सेहत के लिहाज से बाहर के खाने से परहेज करें। गर्म पानी और काड़ा पीते रहें।

शुभ रंग : लाल शुभ अंक : 6 शुभ समय : दोपहर 12:55 से शाम 6 बजे तक

कुंभ : व्यापारियों को नुकसान हो सकता है। साझेदारी में व्यापार करने वालों को इस समय कोई भी बदलाव करने से बचना चाहिए। कर्मचारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आपके सभी कार्य सुचारू रूप से संपन्न होंगे। पैसों के मामले में दिन मिलाजुला रहने की संभावना है। अगर आप अपने बजट के अनुसार खर्च करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा है। साथ ही आपको उधार देने से बचने की सलाह दी जाती है। घर का माहौल ठीक नहीं रहेगा। यदि आप विवाहित हैं तो आपको वैवाहिक जीवन पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है, अन्यथा आपका प्रिय व्यक्ति उपेक्षित महसूस कर सकता है। आज आपको गले में खराश होने की अधिक संभावना है।

शुभ रंग : पीला शुभ अंक : 30 शुभ समय : प्रातः 4:10 से अपराह्न 3:50 तक।

मीन: यदि आप विद्यार्थी हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। आलस्य महसूस कर सकते हैं। पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। यह समय आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए कोशिश करें कि इसका सही उपयोग करें। छोटी-छोटी बातों से दूर रहें और पढ़ाई पर ध्यान दें। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। ऑफिस में सहकर्मियों से ज्यादा बात करने से बचें। सरकारी नौकरी में लगे लोगों के लिए आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। आप अपने जरूरी काम को निपटाने की कोशिश करेंगे, लापरवाही आपको परेशानी में डाल सकती है। व्यापारियों को आर्थिक लाभ हो सकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। घर के सदस्यों के साथ आपके अच्छे संबंध रहेंगे। स्वास्थ्य कारणों से आपको ठंडी चीजों के सेवन से बचना चाहिए।

शुभ रंग: नीला हैप्पी नंबर: 14 शुभ समय: शाम 6:15 बजे से रात 11:00 बजे तक