सरकारी नौकरी: युवाओं के लिए खुशखबरी, इसी माह 4405 पदों पर शुरू होगी भर्ती

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, उत्तराखंड की सत्ता पर विराजमान धामी सरकारी ने इसी माह 11 विभागों में रिक्त समूह ग के 4405 पदों पर शुरू करने का फैसला लिया है।

इसी क्रम में उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 15 सितंबर से आवेदन से लेकर परीक्षा और परिणाम तक की रूपरेखा भी तैयार भी कर लिया है। इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं कि स्वीकृत अधियाचन वाले पदों पर पारदर्शिता और समय सीमा के भीतर भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाए।

यूकेएसएससी की ओर से इसी माह पुलिस आरक्षी के 2000, वन आरक्षी 700, इंटर स्तरीय सींचपाल, कनिष्ठ सहा। राजस्व सहा।,मेट,कार्य पर्यवेक्षक 1200, वैयक्तिक सहायक 280, वैज्ञानिक सहायक 50, स्नातक स्तरीय 50, सहा।विकास अधिकारी 40, वाहन चालक 25, लाइब्रेरियन 10, प्राइमरी शिक्षक एसटी 15, आईटीआई 35 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य गठन के 23 सालों के भीतर अब युवाओं को समय पर रिकॉर्ड नौकरी मिली हैं। करीब 16 हजार युवाओं को अब तक नौकरी मिल चुकी हैं। खुद मेरे द्वारा युवाओं को नियुक्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

यह भी पढ़ें: मंगेश यादव एनकाउंटर मामले को लेकर प्रशासन सख्त, दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार द्वारा राज्य में देश का सबसे सख्त नकलरोधी कानून बनाने के बाद प्रतिभावान युवाओं को चार-चार नौकरी मिल रहीं हैं।