चुनावी महासंग्राम में कांग्रेस ने खेला नया दांव, मुसलमानों को लेकर दिया बड़ा बयान

असम में जारी चुनावी महासंग्राम के बीच सत्ता हासिल करने की कवायद में जुटी कांग्रेस ने एक बड़ा दांव खेलते हुए मुस्लिम तुष्टिकरण का राग अलापा है। दरअसल, नगांव जिले के रूपहीहाट के कांग्रेस उम्मीदवार एवं विधायक नुरुल हुदा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को वोट देने का अर्थ है कि मदरसा को बंद करने का समर्थन करना। उनके इस बयान की स्थानीय नागरिक निंदा कर रहे हैं।

कांग्रेस विधायक ने अलापा मुस्लिम तुष्टिकरण का राग

चुनावी बयानबाजी के दौरान नेता भारतीय संविधान की धर्मनिर्पेक्षता के चरित्र को पूरी तरह तार-तार कर रहे हैं। वोट हासिल करने के लिए अल्पसंख्यक समाज के जनप्रतिनिधि सीधे-साधे जनता के बीच उग्र सांप्रदायिक बयान देकर उन्हें बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं।

नगांव जिला के अल्पसंख्यक बहुल रुपहीहाट में बीती रात यानी मंगलवार को आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस उम्मीदवार नुरुल हुदा ने भाजपा की आलोचना की। इसी संदर्भ में उन्होंने कहा कि भाजपा को वोट देने का अर्थ है कि मदरसा को बंद करने का समर्थन करना।

यह भी पढ़ें: बंगाल चुनाव: नंदीग्राम में आ रहे योगी-शाह, बढ़ने वाली है ममता की मुश्किलें

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने इस्लाम धर्म के पवित्र धर्मग्रंथ कुरान शरीफ और मस्जिद के संदर्भ में भी कुछ अद्भुत बयान दिया। उन्होंने जनता को समझाने की कोशिश की कि भाजपा को वोट देने का अर्थ इस्लाम विरोधी कार्य होगा। विधायक के बयान का वीडियो नगांव जिला में तेजी से वायरल हो रहा है। इसको लेकर सामान्य जनता काफी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही है।

चुनाव आयोग द्वारा साम्प्रदायिक बयान के विरुद्ध कड़ा निर्देश जारी किये जाने के बावजूद विभिन्न राजनीतिक दलों को नेता बेहद आक्रामक बयानबाजी कर रहे हैं।