देश के 62 रेलवे स्टेशनों से आईआरसीटीसी ने फिर शुरू की ई-कैटरिंग सेवा

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने देश के 62 प्रमुख रेलवे स्टेशनों से ई-कैटरिंग सेवा फिर से शुरू कर दी है। कोरोना काल में यह सेवा बंद कर दी गई थी। अब इसके फिर शुरू होने से रेल यात्रा के दौरान अपनी सीट पर मनपसंद भोजन मंगाया जा सकता है।

भारतीय रेलवे के अनुसार पहले दिन ही यात्रियों में इस सेवा के प्रति खासा उत्साह दिखा और 2490 यात्रियों ने इस सेवा का लाभ उठाया। यात्रियों की मांग पर पहले से तैयार खाना यात्रियों को उपलब्ध कराया जाता है। पेंट्री कार सेवा अभी भी बंद ही है। इससे राजधानी, शताब्दी, हमसफर सहित लंबी दूरी की अन्य ट्रेनों में सफर करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों की मांग पर रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी को ट्रेनों में ई-कैटरिंग सेवा शुरू करने का अनुमति दी है।\

यह भी पढ़ें: ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #एंटीनेशनल बॉलीवुड और #शेम ऑन बॉलीवुड, क्या है माजरा

भारतीय रेलवे से मिली पहले चरण में नई दिल्ली, मथुरा, कोटा, लखनऊ, भोपाल, नागपुर, पुणे, बांद्रा सहित 62 रेलवे स्टेशनों से यह सेवा शुरू की गई है। धीरे-धीरे अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी यह सुविधा शुरू हो जाएगी, जिससे यात्रियों को सफर के दौरान पसंद का भोजन मिल सके। अधिकारियों ने यह भी बताया कि इस बात का खासा ध्यान रखा जा रहा है कि यात्रियों को खाना उपलब्ध कराते समय कोरोना संक्रमण को लेकर जारी दिशा निर्देश या गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाए।