किसान आन्दोलन के चलते इन ट्रेनों का परिचालन निरस्त, कुछ ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन के रास्ते चलने वाली दो ट्रेनों का परिचालन किसान आंदोलन के कारण निरस्त कर दिया गया है। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पंजाब में चल रहे किसान आन्दोलन के कारण रेलवे प्रशासन द्वारा दो ट्रेनों का निरस्तीकरण, दो ट्रेनों का शार्ट टर्मिनेसन-शार्ट ओरिजिनेशन एवं चार ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन किया गया है।

निरस्तीकरण-

दरभंगा से 08 दिसम्बर को चलने वाली 05211 दरभंगा-अमृतसर ट्रेन निरस्त रहेगी। अमृतसर से 10 दिसम्बर को चलने वाली 05212 अमृतसर-दरभंगा ट्रेन निरस्त रहेगी।

शार्ट टर्मिनेशन/शार्ट ओरिजिनेशन-

दरभंगा से 08 दिसम्बर को चलने वाली 05933 दरभंगा-अमृतसर ट्रेन अम्बाला में अपनी यात्रा समाप्त करेगी। यह गाड़ी आंशिक रूप से अम्बाला-अमृतसर के बीच निरस्त रहेगी।

-अमृतसर से 11 दिसम्बर, 2020 को चलने वाली 05934 अमृतसर-दरभंगा ट्रेन अम्बाला से चलायी जायेगी। यह गाड़ी आंशिक रूप से अमृतसर-अम्बाला के बीच निरस्त रहेगी।

मार्ग परिवर्तन-

अमृतसर से 08 दिसम्बर को चलने वाली 04650 – 74 अमृतसर-जयनगर निर्धारित मार्ग अमृतसर-जन्डियाला-बीस के स्थान पर परिवर्तित अमृतसर-तरनतारण-बीस के रास्ते चलायी जायेगी।

यह भी पढ़ें: किसान आन्दोलन को लेकर प्रियंका गांधी का आह्वान, बोली- अरबपतियों की थैली भरने वालों..

जयनगर से 06 दिसम्बर को चलने वाली 04649/73 जयनगर-अमृतसर निर्धारित मार्ग बीस-जन्डियाला-अमृतसर के स्थान पर परिवर्तित बीस-तरनसारण-बीस के रास्ते चलायी जायेगी।