Wednesday , May 12 2021

अवैध संबंध के लिए पत्नी ने उठाया बड़ा कदम, प्रेमी की मदद से करवा दी पति की हत्या

दिल्ली के बाहरी उत्तरी जिले के समयपुर बादली थाना पुलिस ने अवैध संबंध में बाधक बने पति की प्रेमी के साथ मिलकर हत्या करने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल उसके प्रेमी, एक नाबालिग समेत चार आरोपितों को पकड़ा है। जबकि एक अन्य महिला की भूमिका की जांच की जा रही है।

अवैध संबंध में बाधक बन रहा पति

डीसीपी राजीव रंजन ने गुरुवार को बताया कि चार अप्रैल को समयपुर बादली थाना पुलिस को संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर स्थित झाडिय़ों में 35 साल के व्यक्ति का शव मिला। जिसकी पत्थर से कुचलकर हत्या की गई थी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने घटना के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला।

उधर एसएचओ आशीष कुमार दुबे के नेतृत्व में टीम ने घटनास्थल के पास सक्रिय फोन की जांच शुरू की। इसी दौरान छह अप्रैल को घटनास्थल की छानबीन के दौरान पुलिस ने एक महिला और 15 साल के किशोर को वहां संदिग्ध हालत में घूमते देखा। शक होने पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर उस इलाके में उनकी मौजूदगी के बारे में पूछताछ की। पहले तो महिला ने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसने अपराध कबूल कर लिया।

महिला ने बताया कि वह प्रेमी मुकेश वालिया के साथ अपने पति के बारे में जानकारी हासिल करने आई थी। जिसे दो दिन पहले उसके प्रेमी मुकेश वालिया ने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी। मृतक की शिनाख्त मुनिरका निवासी वसी अहमद (35) के रूप में हो गई। पुलिस ने महिला फरजाना(बदला हुआ नाम) को गिरफ्तार कर उसके खुलासे पर मुनिरका से मुकेश वालिया को गिरफ्तार कर लिया। मुकेश की निशानदेही पर हत्या में शामिल स्वरूप नगर निवासी सचिन, विकास और एक नाबालिग को दबोच लिया।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री ने किया उद्धव सरकार का नया नामकरण, मांग लिया इस्तीफा

जांच में पता चला कि मूलत: भिवानी निवासी वसी अहमद मसाज करने का काम करता था। नशा करने की वजह से वह तीन महीने यूपी के नशा मुक्ति केंद्र में इलाज करवाया था। इस दौरान मूलत: भिवानी के रहने वाले मुकेश का उसके घर पर आना जाना हो गया और मुकेश का फरजाना से अवैध संबंध हो गए। नशा मुक्ति केंद्र से वापस आने पर वसी को अवैध संबंध के बारे में पता चला और वह पत्नी से मारपीट करने लगा। उसके बाद उसकी पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची। घटना के दिन आरोपियों ने एक महिला की मदद से वसी को मसाज करवाने के लिए संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर लाया। जहां से आरोपी उसे झाडी में ले जाकर ईंट पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी।