Monday , October 25 2021

1100 पन्नों में लिखी गई मुख्तार अंसारी के जुर्म की दास्तां, पुलिस ने कसा शिकंजा

उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी एक और बड़ी मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल, पुलिस ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में मुख्तार अंसारी के अलावा कई अन्य नाम भी शामिल हैं। इसके पहले पुलिस ने बीते 20 सितंबर को भी यह चार्जशीट दाखिल करने का प्रयास किया था। हालांकि, उस समय कुछ कमी होने की वजह से यह चार्जशीट दाखिल नहीं हो सकी थी।   

मुख्तार अंसारी पर 55 गंभीर अपराधों में शामिल होने का आरोप

इस बारे में जानकारी देते हुए विशेष लोक अभियोजक गैंगेस्टर कोर्ट के वकील संजय द्विवेदी ने बताया कि मुख्तार अंसारी पर 55 गंभीर अपराधों में शामिल होने का आरोप है। इसके साथ ही हत्या, फिरौती, गैंग बनाकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने सहित लम्बा आपराधिक इतिहास है।  मुख्तार अंसारी के साथ ही 11 अभियुक्तों के नाम इस चार्जशीट में शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि मुख्तार की चार्जशीट काफी दिनों से पेडिंग थी। सारे अपराधों को दर्शाते हुए गैंग चार्ट बनाया गया था। 1100 पन्ने की चार्जशीट दाखिल कर दी गई। ट्रॉयल के समय सारे मामलों पर विचार किया जाएगा।

आपको बता दें कि आजमगढ़ जिले के तरवां थाना क्षेत्र के एरा कला में सड़क निर्माण के दौरान हुई गोलीबारी के मामले में बाहुबली मुख्तार अंसारी सहित 11 लोग आरोपी हैं। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई थी। इस मामले में मुख्तार अंसारी पर षडयंत्र रचने का आरोप लगा था।

यह भी पढ़ें: धर्मांतरण मामला: मौलाना सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद हुआ बड़ा खुलासा, एटीएस ने खोले कई राज

मुख्तार के साथ इस मामले में राजेन्द्र पासी, श्याम बाबू पासी, हरिकेश यादव, राजेश सिंह, मोहन पासी, राजन पासी, अभिलेष मिश्र, पंकज यादव, उमेश सिंह, अनुज कनौजिया शामिल हैं। मामले में अनुज कनौजिया अभी फरार चल रहा है। आजमगढ़ पुलिस ने अनुज कनौजिया के घर कुर्की की कार्रवाई भी की है।