Monday , October 25 2021

बुरे समय पर पीएम मोदी ने ममता को किया फोन, दिया हर तरह की मदद का आश्वासन

पश्चिम बंगाल में लगातार बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ की गंभीर स्थिति बनी हुई है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन कर बाढ़ के हालातों की जानकारी ली और बाढ़ के हालात से निपटने के लिए हर तरह की केंद्रीय मदद का आश्वासन दिया है। यह जानकारी आज ममता बनर्जी ने दी है।

ममता ने नहीं उठाया पीएम मोदी का फोन

सूत्रों के अनुसार, बुधवार सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय से ममता बनर्जी को फोन किया गया था लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। बाद में खुद ममता बनर्जी ने फोन किया। ममता ने बताया कि किसी वजह से बात नहीं हो सकी थी। उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य के हालात के बारे में बात की। ममता बनर्जी ने बिना सूचना के दामोदर वैली कारपोरेशन (डीवीसी) से पानी छोड़े जाने को लेकर प्रधानमंत्री से शिकायत की है।

सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार से सलाह लिए बगैर पानी छोड़ दिया गया, जिसकी वजह से बाढ़ की स्थिति और अधिक भयावह हो गई है। वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री ने जानना चाहा कि फिलहाल राज्य में हालात कैसे हैं और आपदा प्रबंधन में केंद्र की किस तरह से मदद मिल सकती है?

यह भी पढ़ें: तृणमूल सांसद के चाट पापड़ी वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री का पलटवार, दी फिश करी खाने की नसीहत

बनर्जी ने प्रधानमंत्री को बताया है कि अभी तक 16 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। करोड़ों रुपये की फसल नष्ट हो चुकी है और बाढ़ के पानी की वजह से बिजली सेवा पूरी तरह से चरमरा गई है। उन्होंने बताया कि कई इलाकों के संपर्क एक दूसरे से टूट गए हैं और लोगों को सुरक्षित ठिकानों तक पहुंचाया जा रहा है। तीन लाख से अधिक लोग विस्थापित किए जा चुके हैं। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया है कि केंद्र हालात से निपटने में राज्य को हर तरह से मदद करेगा।