Friday , December 3 2021

कमला हैरिस के पास रहेंगी अमेरिकी राष्ट्रपति की शक्तियां

 अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला होंगी, जिनके पास राष्ट्रपति के अधिकार होंगे। जो बाइडन के स्वास्थ्य की नियमित जांच हो रही है। इस दौरान उन्हें एनेसथिसिया दिए जाने की जानकारी है।

बाइडन के एनेसथिसिया के प्रभाव से बाहर आने तक कमला हैरिस के पास राष्ट्रपति की ताकतें रहेंगी। उनके होश में आने तक यूएस का सैन्य कमांड और अन्य सभी अहम कमांड कमला हैरिस के ही हाथों में होगी। उस वक्त उप राष्ट्रपति अपने कार्यालय वेस्ट विंग में कामकाज करती रहेंगी।

कॉलेज परिसर में नमाज पढ़ने से रोकने के मामले में विधायक के पत्र पर विवाद

अमेरिका के राष्ट्रपति स्वास्थ्य जांच के लिए वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर पहुंचे। राष्ट्रपति बनने के बाद यहीं उनकी पहली नियमित चिकित्सा जांच हो रही है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने ट्वीट कर अमेरिकी राष्ट्रपति की चिकित्सा जांच की जानकारी दी। बाइडन ने दिसंबर 2019 में अपने शरीर की पूरी जांच कराई थी। तब चिकित्सकों ने पूर्व उपराष्ट्रपति को ‘स्वस्थ’ और ‘राष्ट्रपति का कर्तव्य सफलतापूर्वक निभाने के लिए उपयुक्त’ पाया था। वर्ष 2009 से बाइडन के चिकित्सक डॉ. केविन ओ कोनोर ने तीन पन्नों के नोट में लिखा कि तब राष्ट्रपति के उम्मीदवार रहे बाइडन पूरी तरह स्वस्थ हैं।