Wednesday , May 12 2021

चीन ने दिया सोनू सूद के आरोपों का जवाब, एक्टर ने जमकर लगाई थी क्लास

साल 2020 में कोरोनाकाल के समय जब लॉकडाउन की वजह से मजदूरों और गरीबों ने सरकार से सभी उम्मीदें छोड़ दी और पैदल अपने घरों की तरफ चलना शुरू कर दिया था तब सोनू सूद ने उनका सहारा बनकर जरुरतमंदों का हाथ थामा था। इस वैश्विक महामारी के चलते पिछले साल हुए लॉकडाउन के दौरान अभिनेता सोनू सूद ने कई प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों की मदद की थी।

अभी भी सोनू सूद लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं। वह इस नेक काम को करने से पीछे नहीं हट रहे हैं उनकी मदद का ये सिलसिला आज भी लगातार जारी है। लेकिन अब कोरोना महामारी की स्थिति और भयावह हो चुकी है और सोनू सूद अपनी तरफ से लोगों की पूरी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स को लेकर सोनू ने चीन तक से सवाल पूछ लिया जिसका चीनी की तरफ से अब जवाब आया है।

दरअसल सोनू सूद को टैग करके किसी ने बताया कि चीन से सैकड़ों ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स भारत लाना है लेकिन चीन इसमें रुकावटें पैदा कर रहा है। बस फिर क्या था सोनू ने ट्वीट कर सीधे चीन से ही पूछ लिया। अपने ट्वीट में सोनू सूद लिखते हैं कि ‘हम लोग कोशिश कर रहे हैं कि सैकड़ों ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स भारत लाया जाए। यह कहना दुखद है कि चीन ने हमारे कई सारे कंसाइन्मेंट्स ब्लॉक कर दिए हैं और यहां भारत में हर मिनट जिंदगियां खत्म हो रही हैं। मैं गुजारिश करता हूं कि हमारे कंसाइन्मेंट्स का रास्ता साफ करने में हमारी मदद करें जिससे हम लोगों की जिंदगियां बचा सकें।’सोनू सूद ने इस ट्वीट में चीनी दूतावास को टैग किया था।

अब इस पर चीनी राजदूत सुन वेइदांग ने लिखा कि ‘सोनू सूद मैं आपकी जानकारी को नोट कर रहा है। मिस्टर सूद आपके ट्विटर से जानकारी मिली है। चीन भारत की कोविड-19 में मदद करने की हर संभव कोशिश कर रहा है। मेरी जानकारी के मुताबिक चीन से भारत के सभी कार्गो फ्लाइट्स रुट्स सामान्य हैं। बीते दो हफ्ते में चीन से भारत के बीच कार्गो फ्लाइट्स ठीक तरह से काम कर रहा है।’

आगे सोनू ने चीन के जवाब के लिए शुक्रिया कहा इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि, ‘इस समस्या को हल करने के लिए मैं आपके ऑफिस से संपर्क में हूं। आपकी चिंता के लिए सराहना करता हूं।’

यह भी पढ़ें: घर पहुंचते ही मुर्दा हुआ जिंदा, अचानक चलने लगी सांसे, अस्पताल ने किया मृत घोषित

हाल ही में सोनू सूद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने कोरोना को एक हफ्ते में ही मात दे दी थी। उन्होंने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। जिसके एक हफ्ते बाद सोनू ने बताया था कि वह कोरोने नेगेटिव हो गए हैं। जिसकी बाद से वह फिर से काम पर लग गए हैं। वह दिन रात एक कर के लोगो की मदद करने में लगे हुए है।